बॉलीवुड का एक हीरो.. दर्जनों फ्लॉप फिल्म देने के बाद भी मिले नेशनल अवॉर्ड, बनाई ऐसी पहचान नहीं दे पाया कोई टक्कर; नेटवर्थ उड़ा देगी होश

Guess This Bollywood Biggest Flop Actor: फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद ये जरूरी नहीं कि हर की किस्मत चमक जाए. कई स्टार्स ऐसे भी होते हैं, जिनका करियर फ्लॉप हो जाता है तो वो इंडस्ट्री से गायब से हो जाते हैं. लेकिन आज हम आपको इंडस्ट्री में एक ऐसे फ्लॉप एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने एक दो तीन या चार नहीं, बल्कि दर्जनों फ्लॉप फिल्में दी हैं और वो भी बैक टू बैक. लेकिन बावजूद इसके वो आज भी सुपरस्टार कहलाते हैं. उनको दर्जनों अवॉर्ड मिल चुके हैं. इतना ही नहीं, एक्टर की नेट वर्थ किसी के भी होश उड़ा सकती है.

वंदना सैनी Sat, 26 Oct 2024-10:54 am,
1/5

बॉलीवुड का सबसे बड़ा फ्लॉप हीरो

इंडस्ट्री में ऐसे बेहद से स्टार्स हैं, जिन्होंने अपनी हिट फिल्मों के साथ-साथ अपने दमदार अभिनय और अलग-अलग किरदारों से दर्शकों के बीच अपनी अलग पहचान बनाई है. लेकिन आज हम आपको इंडस्ट्री के एक ऐसे स्टार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने लंबे 48 साल के करियर में 270 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, लेकिन उनमें से दर्जनों फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुईं. फिर भी उनको हिंदी सिनेमा का सुपरस्टार कहा जाता है. इतना ही नहीं, उनको कई अवॉर्ड से नवाजा भी गया है. 

2/5

दशकों से फिल्म इंडस्ट्री पर कर रहा राज

ये सुपरस्टार दशकों से हिंदी सिनेमा के साथ-साथ अपने फैंस के दिलों पर राज करता आ रहा है. दर्जनों फ्लॉप फिल्मों में काम करने बाद भी उनका नाम इंडस्ट्री के टॉप स्टार्स में लिया जाता है. उन्होंने अपने दौर की तमाम टॉप एक्ट्रेसेस के साथ काम किया, जिनके साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया. हालांकि, उनके नाम पर ज्यादातर फ्लॉप फिल्मों का ही नाम जुड़ा. हम यहां इंडस्ट्री पर बीते 48 साल से अपनी धाक जमाए रखने वाले 74 साल के एक्टर मिथुन चक्रवर्ती की बात कर रहे हैं, जो आज लाखों दिलों की धड़क हैं. 

3/5

दर्जनों दी फ्लॉप फिल्में

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने करियर की शुरुआत 1976 में मृणाल सेन की फिल्म 'मृगया' से की थी. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया था. इस फिल्म के बारे उन्होंने कई फिल्मों में काम किया. मिथुन ने हिंदी सिनेमा के साथ-साथ बंगाली फिल्मों में भी काम किया और अपनी जबरदस्त पहचान बनाई, लेकिन मिथुन का नाम हिंदी सिनेमा में सबसे ज्यादा फ्लॉप फिल्म देने वाले स्टार्स की लिस्ट में सबसे ऊपर आता है, जिन्होंने 270 से ज्यादा फिल्मों में से ज्यादातर फ्लॉप फिल्में दी. 

4/5

30 से ज्यादा बैक टू बैक फ्लॉप फिल्में दी

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने करियर में 180 से ज्यादा फ्लॉप फिल्में दी हैं, जिसमें बैक टू बैक 33 फिल्में शामिल हैं. इसके बावजूद उनका नाम सुपरस्टार की लिस्ट में शुमार है. मिथुन अभिनेता होने के साथ-साथ एक राजनेता भी हैं और उनका नाम 'लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' में भी दर्ज है. उन्होंने साल 1989 में लगातार 19 फिल्में की थीं, जो आज तक एक सबसे बड़ा रिकॉर्ड है. मिथुन ने कई हिट फिल्मों में भी काम किया, जिनमें से एक 'डिस्को डांसर' भी है, जिसकी सफलता के बाद उनका नाम बड़े स्टार्स में गिना जाने लगा.

 

5/5

नेटवर्थ उड़ा देगी होश

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिथुन चक्रवर्ती ने कई फिल्मों में काम कर काफी दौलत कमाई है. चुनावी हलफनामे के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति करीब 101 करोड़ रुपये बताई जाती है. मिथुन का कार कलेक्शन भी काफी शानदार है, जिसमें इनोवा, मर्सिडीज बेंज ई क्लास, मर्सिडीज, फॉर्च्यूनर और वॉक्सवैगन जैसी कई गाड़ियां शामिल हैं. फिल्मी दुनिया में लंबे समय से सक्रिय मिथुन ने अपने अभिनय और मेहनत से इतनी संपत्ति जुटाई है और आज वो बॉलीवुड के सफल अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link