एक स्टेट, एक मुद्दे पर बेस्ड इस फिल्म ने किया था बॉक्स ऑफिस पर बवाल, निकली छोटा पैकेट बड़ा धमाका

Low Budget Hit Movie: 2022 में रिलीज हुई द कश्मीर फाइल्स ने जो कमाई की उसकी उम्मीद शायद उस वक्त मेकर्स ने भी नहीं लगाई होगी. महज 15 से 20 करोड़ में बनी इस फिल्म ने बंपर कलेक्शन किया था.

पूजा चौधरी Wed, 20 Dec 2023-8:19 pm,
1/5

2022 में रिलीज हुई थी फिल्म

11 मार्च 2022 को रिलीज हुई थी विवेद अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स. नाम से ही साफ था कि ये फिल्म कश्मीर के मुद्दे पर बनी है. लेकिन कश्मीर के ढेरों मुद्दों में से इस फिल्म में जिस पर फोकस किया गया वो था 1990 का कश्मीरी पंडितों का मुद्दा. जिसमे लाखों घर तबाह हुए थे.

2/5

छोटा पैकेट, बड़ा धमाका

काफी गंभीर मामले पर बनी ये फिल्म जब पर्दे पर आई तो इसका मुकाबला उस वक्त साउथ की आरआरआर से था. ऐसे में किसी को लग नहीं रहा था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच देगी. लेकिन रिलीज के बाद माउथ पब्लिसिटी का फायदा फिल्म को मिला और ऐसा मिला कि चौतरफा हंगामा हो गया.

3/5

बॉक्स ऑफिस पर गाड़े झंडे

उस वक्त हर किसी की जुबां पर द कश्मीर फाइल्स का नाम था. ये तब था जब फिल्म में कोई बड़ा सुपरस्टार या एक्टर नहीं था. अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पुनीत इस्सर जैसे कलाकारों से सजी फिल्म को लोगों ने दिल से पसंद किया और देखते ही देखते इसने बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया.

4/5

फिल्म ने कमाए 350 करोड़

सही मायनों में ये फिल्म छोटा पैकेट बड़ा धमाका निकली. महज 15 से 20 करोड़ के बजट में बनी थी द कश्मीर फाइल्स लेकिन रिलीज होने के बाद इसने ऐसी रफ्तार पकड़ी कि अपनी झोली में 340 करोड़ से ज्यादा भर लिए. ये वाकई किसी जादू की तरह था. जिस पर किसी को यकीन नहीं आ रहा था.

5/5

फिल्म को देखने उमड़ी थी भीड़

फिल्म को पहले कम स्क्रीन पर ही रिलीज किया गया था लेकिन इसकी लोकप्रियता इतनी बढ़ी कि बाद में इसे 4 हजार स्क्रीन तक पर बढ़ाया गया. फिल्म इतनी प्रभावशाली थी कि कई राज्यों में इसे टैक्स फ्री तक किया गया ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग सस्ती टिकट में इसे देखें. फिल्म को क्रिटिक्स ने भी खूब सराहा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link