Photos: कैसे हुई थी राजकुमारी डायना की मौत? 27 साल बाद भी दर्द से नहीं उबर पाए फैंस

Diana Princess of Wales: वो तारीख 31 अगस्त ही थी जब 1997 में डायना की मृत्यु ने दुनिया भर में शोक की लहर दौड़ा दी थी. उन्हें पीपुल्स प्रिंसेस के नाम से जाना जाता था और उनकी मृत्यु के बाद करोड़ों लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी.

गौरव पांडेय Sat, 31 Aug 2024-5:47 am,
1/5

राजकुमारी डायना की मौत कैसे हुई

वैसे तो ब्रिटेन की रॉयल फैमिली हमेशा चर्चा में रहती है लेकिन 31 अगस्त की तारीख रॉयल फैमिली के इतिहास में हमेशा चर्चित रहती है. इसी दिन राजकुमारी डायना की मौत हुई थी. एक समय किसी परीकथा जैसी लगने वाली ब्रिटेन की राजकुमारी डायना की जिंदगी 31 अगस्त 1997 को एक त्रासदी में बदल गई. ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पुत्र राजकुमार चार्ल्स वर्तमान में महाराजा चार्ल्स तृतीय के साथ डायना स्पेंसर की शादी 1981 में हुई थी.

2/5

डायना की मौत दुर्घटना

यह शादी दुनिया के लिए एक बड़ी खबर थी, लेकिन 31 अगस्त 1997 को एक कार दुर्घटना में डायना की मौत इससे भी बड़ी खबर बनी जिसने ब्रिटेन के शाही परिवार को झकझोर कर रख दिया. वैसे भी कहते हैं वक्त कभी एक सा नहीं रहता, बदल जाए तो तकदीरें बदल देता है. इसे वक्त की मार नहीं तो और क्या कहेंगे कि वो राजकुमारी जो दुनिया के लिए अजूबा थी, उसकी मौत भी अजूबा बन गई.

3/5

दुनिया के लिए एक बड़ी खबर थी

राजकुमारी डायना की मृत्यु पेरिस, में एक कार दुर्घटना में हुई थी. वे अपने साथी डोडी फयाद और ड्राइवर हेनरी पॉल के साथ पेरिस के अल्मा अंडरपास में एक मर्सिडीज कार में सवार थीं. कहा जाता है कि तेज गति और पैपराजी द्वारा पीछा किए जाने के कारण कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. 

4/5

ब्रिटिश शाही परिवार की संलिप्तता?

डायना की मौत के बाद कई साजिश के सिद्धांत सामने आए थे, जिनमें ब्रिटिश शाही परिवार की संलिप्तता के दावे भी शामिल थे. हालांकि, आधिकारिक जांच में यह निष्कर्ष निकाला गया था कि यह एक दुर्घटना थी. ये तारीख 31 अगस्त, 1997 थी.

5/5

पीपुल्स प्रिंसेस के नाम से

डायना की मृत्यु ने दुनिया भर में शोक की लहर दौड़ा दी थी. उन्हें "पीपुल्स प्रिंसेस" के नाम से जाना जाता था और उनकी मृत्यु के बाद लाखों लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी. डायना अपनी मानवतावादी गतिविधियों के लिए जानी जाती थीं और उन्होंने कई सामाजिक मुद्दों पर काम किया था. उनकी मृत्यु के बाद भी उनकी विरासत जीवित है और उन्हें आज भी याद किया जाता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link