7वीं पास इस हस्ती की दीवानी है पूरी दुनिया, बॉलीवुड तो छोड़िए अंबानी खानदान की बहुएं भी फैन, लिम्का में दर्ज नाम

The Queen Of Draping Sarees: आज हम आपको एक ऐसी हसीना के बारे में बताने जा रहे हैं जो सिर्फ 7वीं पास हैं. लेकिन इनका फर्श से अर्श तक का सफर ऐसा है जिससे आज लोग इंस्पिरेशन लेते हैं. ये करोड़ों की मालकिन हैं और इनके काम से ना केवल बॉलीवुड सेलेब्स बल्कि अंबानी भी काफी खुश हैं. इनकी एक दिन की कमाई इतनी होती है जितना की आप दिमाग में सोच भी नहीं सकते. लेकिन इन्होंने उस प्रोफेशन को चुना जिसे कोई प्रोफेशन के तौर पर सोच भी नहीं सकता था. चलिए आपको फेमस हसीना के बारे में बताते हैं जिनके क्लाइंट अंबानी से लेकर बॉलीवुड के दिग्गज सितारे हैं.

शिप्रा सक्सेना Wed, 23 Oct 2024-5:58 pm,
1/7

कौन है ये?

जब भी किसी सेलेब के घर शादी होती है या फिर अंबानी के घर में कोई फंक्शन होता है एक नाम सबसे ज्यादा सुनने में आता है और वो है डॉली जैन. इन्होंने साड़ी पहनाने के काम को अपना प्रोफेशन बनाया और अब एक बार साड़ी पहनाने की फीस हजारों से लेकर लाखों में होती है. डॉली जैन वैसे तो बेंगलुरु में पली बड़ी हैं. लेकिन शादी के बाद कोलकाता आईं और वहां से उनकी किस्मत ऐसी बदली की वो आज इंडस्ट्री का नामचीन चेहरा बन चुकी हैं. 

2/7

फैशन वर्ल्ड में बड़ा नाम

आज डॉली जैन इंडियन फैशन वर्ल्ड में एक बड़ी हस्ती हैं और सेलेब्स की साड़ी ड्रेप करने के लिए मोटी रकम लेती हैं. हाल ही में इन्होंने राधिका मर्चेंट की शादी में राधिका से लेकर अंबानी खानदान की बाकी लेडीज की साड़ी को भी ड्रेप किया था.

 

3/7

सिर्फ 7वीं पास

जिस वक्त डॉली की शादी हुई थी वो महज 21 साल की थीं और केवल 7वीं क्लास तक पढ़ी थीं. शादी होते ही डॉली जैसे ही ससुराल पहुंचीं तो उनकी सास ने उनके सामने एक शर्त रख दी. ये शर्त थी कि वो केवल साड़ी ही पहनेंगी. 

4/7

सास की वो शर्त

सास की ये बात सुनकर डॉली खूब रोई थीं. डॉली ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने पहली बार साड़ी तब पहनी थी जब उनके पति और ससुराल वाले शादी से पहले उन्हें देखने आए थे. उस दिन से आज तक डॉली हमेशा साड़ी पहनती हैं. उनका कहना है पहले वो खुशी से साड़ी नहीं पहनती थीं, लेकिन उन्होंने इसे अपनी पर्सनॉलिटी का हिस्सा बना लिया. 

5/7

नाम है ये रिकॉर्ड

डॉली 357 डिफरेंट स्टाइल की साड़ी पहनाना जानती हैं. जिसमें हैदराबादी, गुजराती, राजस्थानी और असम की साड़ी शामिल है. यहां तक कि साल 2010 में इनका नाम दुनिया में सबसे तेज साड़ी पहनाने के लिए लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज है. डॉली जैन ने 18.5 सेकंड में साड़ी पहनकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था.अपने इस शौक को प्रोफेशन बनाने वाली डॉली जैन अपने खास और यूनीक स्टाइल के लिए जानी जाती हैं. जिसमें ट्रेडिशन और मॉडर्न दोनों का कॉम्बिनेशन देखने को मिलता है. 

6/7

लोग मारते थे ताने

हालांकि डॉली के लिए साड़ी ड्रेपिंग के प्रोफेशन के तौर पर देखना आसान नहीं था. इन्हें शुरुआत में लोगों से कई ताने सुनने को मिले. कई लोगों ने कहा कि वो अपना टाइम बर्बाद कर रही है और इससे पैसा क्या कमा पाएंगी. लेकिन शादी के बाद साड़ी पहनना और धीरे-धीरे डॉली का साड़ी के प्रति लगाव बढ़ता चला गया. 

 

7/7

अंबानी भी है क्लाइंट

शुरुआत में डॉली साड़ी ड्रेप करना का 250 रुपये लेती थी. लेकिन आज वो साड़ी बांधने का 25 हजार से 2 लाख रुपये चार्ज करती हैं. इनके क्लाइंट में दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, हेमा मालिनी, माधुरी दीक्षित, सोनम कपूर और अंबानी खानदान की बहुएं नीता अंबानी, श्लोका मेहता और राधिका मर्चेंट हैं.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link