तुलसी विवाह के दिन बन रहा गजकेसरी योग, शुरू होगा इन राशियों का गोल्‍डन टाइम

Tulsi Vivah Gajkesari Yog 2023: आज शालिग्राम-तुलसी विवाह के दिन बेहद शुभ संयोग बन रहे हैं. मां लक्ष्‍मी को समर्पित शुक्रवार भी है और गजकेसरी योग भी बन रहा है. यह योग 3 राशि वालों को एकाएक अमीर बना देंगे.

श्रद्धा जैन Fri, 24 Nov 2023-6:25 am,
1/5

आज होगा तुलसी विवाह

कार्तिक महीने के शुक्‍ल पक्ष की द्वादशी तिथि को भगवान शालिग्राम और तुलसी जी का विवाह रचाया जाता है. इस साल 24 नवंबर 2023, शुक्रवार को तुलसी विवाह पर्व मनाया जा रहा है. इस दिन मां लक्ष्मी के स्वरूप तुलसी और भगवान विष्णु के स्वरूप शालिग्राम की विधि-विधान से पूजा की जाती है. उनका विवाह रचाया जाता है. 

 

2/5

बन रहा गजकेसरी राजयोग

तुलसी मां लक्ष्‍मी का ही रूप है और शुक्रवार का दिन भी लक्ष्‍मी जी को समर्पित है. साथ ही तुलसी विवाह के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग के साथ-साथ गजकेसरी योग भी बन रहा है. तुलसी विवाह के दिन इन योगों का बनना 3 राशि वालों को बंपर लाभ देगा. इन लोगों पर मां लक्ष्‍मी खूब मेहरबान होंगी. 

3/5

मेष राशि

गुरु और चंद्रमा की युति से मेष राशि में बन रहा गजकेसरी राजयोग इन जातकों को बड़ा लाभ देगा. इन लोगों को भगवान विष्‍णु और लक्ष्‍मी माता खूब सुख-समृद्धि, धन-दौलत देंगे. लंबे समय से रुके काम फिर से शुरू हो सकते हैं. समाज में मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा मिलेगा. 

4/5

कर्क राशि

गजकेसरी राजयोग कर्क राशि के जातकों को मां लक्ष्‍मी की कृपा दिलाएगा. इन लोगों को खूब धन-दौलत मिलेगी. जीवन की हर परेशानी समाप्त हो सकती है. संतान की ओर से खुशखबरी मिल सकती है. नया वाहन, संपत्ति खरीदने का सपना पूरा हो सकता है. 

5/5

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को गजकेसरी योग करियर में नया मुकाम दिलाएगा. कारोबार में उन्‍नति मिलेगी. अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी. साल 2024 में आपको खूब लाभ मिलेगा. मां लक्ष्मी की कृपा से धन-धान्य बढ़ेगा. कोर्ट-कचहरी में मामला है तो आपके पक्ष में फैसला आ सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link