आज गणपति बप्‍पा ला रहे 3 राशि वालों के लिए खुशियों की पोटली, हर कदम पर भाग्‍य चलेगा साथ

Ganesh Chaturthi Today 2024: आज गणेश चतुर्थी से गणेश महोत्‍सव शुरू हो रहा है. गणेश उत्‍सव की शुरुआत 4 बेहद शुभ योगों में हो रही है, जो कि 3 राशि वालों का भाग्‍य चमका देंगे. उन्‍हें जीवन में अपार धन-दौलत और खुशियां मिलेंगी.

श्रद्धा जैन Sat, 07 Sep 2024-6:16 am,
1/5

Ganesh Chaturthi 2024 Shubh Yog: भाद्रपद माह की गणेश चतुर्थी से 10 दिन का गणेश उत्‍सव शुरू होता है. मान्‍यता है कि इसी दिन भगवान गणेश का जन्‍म हुआ था. वहीं एक अन्‍य पौराणिक कथा के दौरान इन 10 दिनों में ही भगवान गणेश ने बिना रुके महाभारत लिखी थी. जिससे उनके शरीर पर मिट्टी जम गई थी, जिसे हटाने के लिए उन्‍होंने अनंत चतुर्दशी के दिन नदी में स्‍नान किया था. तब से ही 10 दिन गणपति स्‍थापना के बाद प्रतिमा को नदी में विसर्जित करते हैं. इस साल गणेश उत्‍सव कई शुभ योगों में शुरू हो रहा है. 

2/5

गणेश चतुर्थी पर 4 योग का महासंयोग

आज गणेश चतुर्थी पर एक-दो नहीं चार शुभ योगों का महासंयोग बन रहा है. 7 सितंबर 2024 को गणेश चतुर्थी पर ब्रह्म योग, रवि योग, इंद्र योग और सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहे हैं. इसके अलावा अलावा स्वाति और चित्रा नक्षत्र रहेगा. इन शुभ योगों में गणेश उत्‍सव की शुरुआत बेहद खास रहने वाली है, जो 3 राशि वालों को अपार सुख-समृद्धि देगी. आइए जानते हैं किन राशि वालों के सुनहरे दिन शुरू होने वाले हैं. 

3/5

taurus

वृषभ राशि के लोगों के लिए गणेश चतुर्थी बेहद शुभ है. उनके अच्‍छे दिन शुरू होंगे. हर काम में सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. नई नौकरी मिल सकती है. व्‍यापार अच्‍छा चलेगा. चहुंओर से लाभ और खुशियां मिलेंगी. 

4/5

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए भी यह योग शुभ फलदायी हैं. आप पर गणेश जी की खास कृपा हो सकती है. धन और मान-सम्मान मिलेगा. वहीं नौकरीपेशा वर्ग को भी उन्‍नति मिलने के योग हैं. 

5/5

कन्या राशि

गणेश चतुर्थी कन्‍या राशि वालों को कई लाभ देगी. धन बढ़ेगा. इनकम में इजाफा होने से आर्थिक समस्‍याएं दूर होंगी. घर में सुख-शांति के साथ रिद्ध-सिद्ध का वास होगा. करियर में तरक्की हो सकती है.    (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link