अब IIT ही नहीं, भारत के ये 5 कॉलेज भी Google के रडार पर, करता है खटाखट हायरिंग

Top 5 Colleges For Google Placement: भारत में आईआईटी निस्संदेह बेहद प्रतिष्ठिक इंस्टीट्यूट्स है. लेकिन गूगल देशभर के IITs के अलावा भारत के इन 5 कॉलेजों पर भी प्लेसमेंट के मामले में नजर बनाए हुए हैं. ये कॉलेज पूरी तरह से गूगल के रडार पर हैं. यहां के छात्रों को गूगल में आसानी से जॉब मिल जाती है.

कुणाल झा Sun, 18 Aug 2024-4:31 pm,
1/5

1. बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस, पिलानी (BITS Pilani)

बिट्स पिलानी इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक है. यहां से निकलने वाले छात्रों में तकनीकी ज्ञान के साथ-साथ नई-नई चीजें सीखने की उत्सुकता भी होती है. यही कारण है कि गूगल जैसे दिग्गज तकनीकी कंपनियां यहां से छात्रों को भर्ती करने के लिए उत्सुक रहती हैं.

2/5

2. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, त्रिची (NIT Trichy)

एनआईटी त्रिची देश के सबसे अच्छे एनआईटी (NIT) में से एक है. यहां की पढ़ाई काफी कठिन होती है, लेकिन यहीं से छात्रों को वह मजबूत आधार मिलता है, जो उन्हें एक सफल इंजीनियर बनने में मदद करता है. एनआईटी त्रिची के छात्रों को उनकी तकनीकी क्षमताओं और समस्या समाधान करने की क्षमता के लिए जाना जाता है.

3/5

3. दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी, दिल्ली (DTU Delhi)

दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी पहले दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (DCE) के नाम से जाना जाता था. डीटीयू भारत का एक और प्रतिष्ठित संस्थान है, जिसे गूगल हायरिंग के लिए देखता है. डीटीयू कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में कई प्रोग्राम ऑफर करता है, जहां से कई ग्रेजुएट्स गूगल में जॉब हासिल करते हैं.

4/5

4. वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, वेल्लोर (Vellore Institute of Technology, Vellore)

वीआईटी अपने व्यापक इंजीनियरिंग कार्यक्रमों और प्रैक्टिकल एजुकेशन पर जोर देने के लिए जाना जाता है. इंस्टीट्यूट का पाठ्यक्रम छात्रों को उद्योग की चुनौतियों के लिए तैयार करने के लिए डिजाइन किया गया है, जिससे VIT ग्रेजुएट्स गूगल जैसी कंपनियों के लिए आकर्षक बन जाते हैं.

5/5

5. अन्ना यूनिवर्सिटी, चेन्नई (Anna University, Chennai)

अन्ना विश्वविद्यालय चेन्नई में एक प्रमुख सार्वजनिक राज्य विश्वविद्यालय है, जो विविध इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजिकल प्रोग्राम ऑफर करता है. यह अकादमिक उत्कृष्टता और मजबूत उद्योग संबंधों के लिए प्रसिद्ध है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link