WhatsApp होगा और भी ज्यादा मजेदार, मिलेगी Instagram जैसी सुविधा, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow12434936

WhatsApp होगा और भी ज्यादा मजेदार, मिलेगी Instagram जैसी सुविधा, जानें कैसे

WhatsApp Mentions Feature: व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए लगातार नए-नए फीचर लाता रहता है, जो उनके काफी काम आते हैं. अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए एक और नया फीचर लेकर आई है. इस फीचर को व्हाट्सएप मेंशन फीचर नाम दिया गया है. 

WhatsApp होगा और भी ज्यादा मजेदार, मिलेगी Instagram जैसी सुविधा, जानें कैसे

WhatsApp New Feature: इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp अपने करोड़ों यूजर्स के लिए लगातार नए-नए फीचर लाता रहता है, जो उनके काफी काम आते हैं. अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए एक और नया फीचर लेकर आई है. इस फीचर को व्हाट्सएप मेंशन फीचर नाम दिया गया है. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप ने एक नया फीचर जोड़ा है, जिससे यूजर्स अपने स्टेटस अपडेट में किसी भी कॉन्टैक्ट को टैग कर सकते हैं. इससे उस व्यक्ति को नोटिफिकेशन मिलेगा कि आपने उन्हें मेंशन किया है. यह Instagram की तरह ही काम करता है, जहां स्टोरी में किसी व्यक्ति को टैग करने पर उन्हें नोटिफिकेशन मिलता है. 

कैसे काम करता है ये फीचर 
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स को स्टेटस अपडेट में फोटो या वीडियो शेयर करते समय कैप्शन बार में एक बटन दिखाई देगा. इस बटन पर क्लिक करने से आप किसी कॉन्टैक्ट को मेंशन कर सकते हैं. जैसे ही आप किसी व्यक्ति को मेंशन करेंगे उसे नोटिफिकेशन मिलेगा और वह अपनी चैट में देख सकेगा कि उसे किसी स्टेटस अपडेट में टैग किया गया है.

मेंशन केवल प्राइवेट होंगे
यह मेंशन केवल प्राइवेट होंगे और दूसरों को दिखाई नहीं देंगे. केवल मेंशन किया गया व्यक्ति ही इसके बारे में जान पाएगा. इसके अलावा इस फीचर का एक बड़ा फायदा यह है कि अगर आपको मेंशन किया गया है तो आप स्टेटस अपडेट को रीशेयर कर सकते हैं. आप रीशेयर बटन पर क्लिक करके स्टेटस अपडेट को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं, जिससे पोस्ट की रीच बढ़ जाएगी. 

यह भी पढ़ें - Meta ने Instagram पर बच्चों की सेफ्टी के लिए नए बनाए नियम, पेरेंट्स को मिलेगा ज्यादा कंट्रोल

कब आएगा यह फीचर
यह फीचर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए पहले ही रोल आउट हो गया है, लेकिन आने वाले हफ्तों में ज्यादा यूजर्स के लिए स्टेबल रिलीज के रूप में उपलब्ध हो जाएगा. iOS यूजर्स के लिए अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह फीचर कब उपलब्ध होगा. 

यह भी पढ़ें - इजरायल ने आखिर किस तकनीक से पेजर में किया सीरियल ब्लास्ट, कंट्रोल्ड ब्लास्ट कैसे हुआ मुमकिन?

Trending news