गूगल के वो यूजफुल ऐप्स जो आसान कर देते हैं यूजर का काम, क्या आप जानते हैं इनके फायदे?

Google Useful Apps: गूगल सिर्फ एक सर्च इंजन नहीं है, जिसका इस्तेमाल आप केवल किसी भी टॉपिक के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए करें. बल्कि यह कई यूजफुल ऐप्स और सर्विस भी प्रदान करता है जो आपकी दैनिक जिंदगी को आसान बना सकते हैं. यह ऐप्स इस तरह से डिजाइन किए हैं कि ये यूजर के काम में उसकी मदद कर सकें. लेकिन, कई लोग इनका यूज नहीं करते. आज हम आपको ऐसे ही कुछ बेहतरीन गूगल ऐप्स के बारे में बताते हैं ताकि आप इनकी मदद से अपने काम को आसानी से कर सकें. साथ ही आपको बता दें कि ये ऐप्स फ्री में उपलब्ध हैं. इसका मतलब आपको इनके लिए कोई पैसा भी नहीं देना पड़ेगा.

रमन कुमार Mon, 16 Sep 2024-9:02 pm,
1/5

Google Maps

यह गूगल का नेविगेशन ऐप है, जो आपको दुनिया भर में किसी भी जगह का पता लगाने में मदद करता है. यह ऐप आपको किसी भी जगह तक जाने के लिए सड़कों, पब्लिक ट्रांसपोर्ट और पैदल रास्तों के बारे में बताता है. 

 

2/5

Google Photos

यह ऐप आपकी सभी फोटो और वीडियो को एक ही जगह पर स्टोर करने और बैकअप लेने के लिए एक सुरक्षित और आसान तरीका प्रदान करता है. यहां आप फोटो और वीडियोज को आसानी से मैनेज कर सकते हैं. 

 

3/5

Google Drive

गूगल का यह ऐप आपको अपने डॉक्यूमेंट्स, स्प्रेडशीट, प्रेजेंटेशन और अन्य फाइल्स को क्लाउड में स्टोर करने और शेयर करने की अनुमति देता है. यह काफी यूजफुल ऐप है. 

 

4/5

Google Translate

यह एक ट्रांसलेशन ऐप है, जो आपको टेक्स्ट और आवाज का ट्रांसलेट करने में मदद करता है. इस ऐप की खास बात यह है कि यह ऐप 100 से ज्यादा भाषाओं को सपोर्ट करता है. इसे यूज करना भी काफी आसान है. 

 

5/5

Google Assistant

गूगल असिस्टेंट ऐप आपके स्मार्टफोन को आपके पर्सनल असिस्टेंट में बदल देता है. आप इससे सवाल पूछ सकते हैं, किसी टॉपिक के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. निर्देश दे सकते हैं. यह काफी मजेदार ऐप है. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link