इस एक्टर के पैदा होने से पहले मां बनीं साध्वी, पिता ने नहीं लिया गोद...रखी 2 शर्त और बन गए रातोंरात सुपरस्टार

Who is This Actor: आज हम आपको एक ऐसे बॉलीवुड सितारे के बारे में बताने जा रहे है जो एक वक्त पर बॉलीवुड पर राज करता था. ये अभी 60 साल के हैं और राजनीति से भी जुड़ चुके हैं. लेकिन जब तक फिल्मों में रहे तो खूब नाम कमाया और एक वक्त तो इनकी लाइफ में ऐसा आया कि इनके घर के बाहर डायरेक्टर्स की लाइन लगी रहती थी. हालांकि लंबे वक्त से ये इंडस्ट्री से दूर हैं. जानिए इस एक्टर की कहानी.

शिप्रा सक्सेना Tue, 06 Aug 2024-9:41 pm,
1/8

कौन हैं ये एक्टर?

ये कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर गोविंदा है. जिनका पूरा नाम गोविंदा आहूजा है. इनका जन्म 21 दिसंबर, 1963 को महाराष्ट्र के विरार में हुआ था. 80 से 90 के दशक में गोविंदा की हर फिल्म ब्लॉकबस्टर होती थी. उस वक्त गोविंदा का चार्म ऐसा था कि वो तीनों खान को अकेले टक्कर देते थे. 

2/8

रातोंरात बने सुपरस्टार

गोविंदा फिल्मों में आने से पहले नौकरी की तलाश कर रहे थे. 80 के दशक में उन्हें एलविन नाम की एक कंपनी का ऐड मिला और उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इनकी पहली फिल्म 1986 में 'लव 86' रिलीज हुई. जिसके बाद वो देखते ही देखते रातोंरात सुपरस्टार बन गए. 

 

3/8

शास्त्रीय गायिका थीं मां

गोविंदा की मां निर्मला देवी शास्त्रीय गायिका थीं और फिल्मों के लिए गीत गाती थीं जबकि पिता अरुण आहूजा थे. एक पुराने इंटरव्यू में गोविंदा ने अपनी जिंदगी के उस राज को बताया था जो शायद ही कोई जानता होगा.

 

4/8

साध्वी बनीं मां, पिता ने नहीं लिया गोद

जब गोविंदा की मां प्रेग्नेंट थीं तो वो साध्वी बन गई थीं. उस वक्त वो पति अरुण के साथ ही रहती थी लेकिन बिल्कुल साध्वी की तरह. कुछ महीने बाद गोविंदा जब पैदा हुए तो उन्हें उनके पिता अरुण ने गोद में उठाने से इनकार कर दिया था. ऐसा इसलिए क्योंकि गोविंदा के पिता अरुण को लगता था कि उन्हीं की वजह से उनकी वाइफ अलग होकर साध्वी बनी हैं. 

 

5/8

ऐसे माने पिता

कुछ वक्त तक ऐसा ही रहा. लेकिन जब छोटे बच्चे गोविंदा को देखकर लोगों ने तारीफ करना शुरू कर दिया तो उनके पिता का दिल पसीज गया. उसके बाद अरुण आहूजा ने गोविंदा का लाड प्यार करना शुरू किया.

 

6/8

मां ने फिल्मों में जाने के लिए रखी शर्त

गोविंदा की मुताबिक उनकी मां कभी नहीं चाहती थीं कि वो एक्टर बनें. लेकिन उनके पिता का पूरा सपोर्ट था. जब गोविंदा ने अपनी मां से जिद की तो उन्होंने परमीशन दे दी. साथ ही ये शर्त रखी कि नो शराब और नो सिगरेट. तुम्हें फिल्मों में ट्राइ करना है तो करो लेकिन ये सब मत करना. 

7/8

पाकिस्तान से है कनेक्शन

बहुत की कम लोग जानते हैं कि गोविंदा का पाकिस्तान से खास कनेक्शन है. गोविंदा के पिता का जन्म पाकिस्तान के गुजरानवाला में हुआ था. अरुण वहां से मुंबई आ गए. इसके बाद महबूब खान की फिल्म 'औरत' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.यहां तक कि मुंबई में कार्टर रोड पर उनका बंगला भी था. लेकिन उनके पिता ने एक फिल्म प्रोड्यूस की. जो घाटे में चली गई. गोविंदा के मुताबिक फाइनली उन्हें बंगला बेचकर विरार में शिफ्ट होना पड़ा.

 

8/8

एक गलती से खोया स्टारडम

फिल्मों में सफल होने के बाद गोविंदा ने एक ऐसी गलती कर दी कि उनका करियर डूब गया. करियर के पीक पर गोविंदा ने फिल्में छोड़कर राजनीति का रुख किया. साल 2004 में कांग्रेस का हाथ थामा लेकिन उनके हाथ निराशा ही लगी. हालांकि गोविंदा ने बाद में फिल्मों में वापसी की कोशिश की लेकिन उनके हाथ सिर्फ निराशा लगी. उन्हें दर्शकों ने दोबारा स्वीकार नहीं किया.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link