2003 की सुपरहिट फिल्म `तेरे नाम` में थी बैकग्राउंड डांसर, फिर बन गईं सलमान खान की हीरोइन; क्या आपने इन्हें पहचाना?

Guess This Bollywood Actress: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से स्टार्स हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत पर्दे के पीछे से की है. कोई डायरेक्टर का असिस्टेंट रहा है, तो कोई कास्टिंग से लेकर कॉस्टयूम डायरेक्टर का सहायक रहा. इतना ही नहीं, कई स्टार्स तो बड़े-बड़े सुपरस्टार के बैकग्राउंड डांसर भी रहे. जैसे शाहिद कपूर. लेकिन आज हम आपको उस एक्ट्रेस से मिलवाने जा रहे हैं, जो सालों पहले आई सुपरहिट फिल्म में सलमान खान की बैकग्राउंड डांसर रह चुकी हैं और बाद में उनके साथ बड़े पर्दे पर रोमांस कर चुकी हैं. क्या आप इन्हें पहचान पाए?

वंदना सैनी Thu, 17 Oct 2024-8:08 am,
1/6

कौन है ये बॉलीवुड एक्ट्रेस?

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे या पर्दे के पीछे से की है. कोई असिस्टेंट रहा है, तो कोई बैकग्राउंड डांसर. आज हम आपको ऐसी ही एक खूबसूरत एक्ट्रेस से मिलवाने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत जूनियर एक्टर से की थी यानी कभी बैकग्राउंड डांसर तो कभी छोटो-मोटे रोल के तौर पर की. लेकिन आगे चल कर ये ही एक्ट्रेस सलमान खान की हीरोइन बनी और बड़े पर्दे पर उनके साथ रोमांस भी किया. साथ ही कई फिल्मों में काम भी कर चुकी हैं. 

2/6

कई सुपरस्टार्स संग किया काम

हम यहां जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं, उन्होंने सलमान खान के साथ एक फिल्म में लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम किया, जिसके बाद उन्होंने कई और फिल्मों में बड़े सुपरस्टार्स के साथ काम किया, लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उनको काफी संघर्ष करना पड़ा. 25 अगस्त को मुंबई के एक गुजराती परिवार में जन्मी इस एक्ट्रेस ने लंबे समय तक असिस्टेंट कोरियोग्राफर के तौर पर काम किया. वो सलमान खान की एक सुपरहिट फिल्म के गानों में बतौर बैकग्राउंड डांसर के तौर पर दिखीं और कन्नड़ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की.

3/6

रह चुकी हैं सलमान खान की बैकग्राउंड डांसर

हम यहां 40 साल की खूबसूरत एक्ट्रेस डेजी शाह के बारे में बात कर रहे हैं, जो सलमान खान की साल 2003 में आई सुपहटिर फिल्म 'तेरे नाम' के दो हिट ट्रैक्स 'ओ जाना' और 'लगन लगी' में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर नजर आई थीं. हालांकि, उस वक्त न तो किसी का ध्यान उन पर गया था और न ही कोई ये अंदाजा लगा सकता था कि ये ब्लू कलर के कपड़ों में सलमान के साथ डांस करने वाली लड़की एक दिन बड़ी स्टार बन जाएगी और सलमान के साथ ही बड़े पर्दे पर रोमांस करती नजर आएगी. शायाद आज भी ज्यादातक लोगों ने ये नोटिस नहीं किया होगा. 

4/6

सालों बाद बनीं सलमान खान की हीरोइन

डेजी शाह ने लीड एक्ट्रेस के तौर पर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साउथ इंडियन फिल्मों से की थी. उन्होंने कन्नड़ फिल्म 'भद्रा' और 'बॉडीगार्ड' में काम किया था. इसके बाद 2014 में उनके करियर में एक बड़ा बदलाव तब आया जब उन्हें एक बार फिर सलमान खान के साथ काम करने का मौका मिला, लेकिन इस बार वो सलमान की बैकग्राउंड डांसर नहीं बल्कि उनकी हीरोइन थी. जी हां, डेजी उनके साथ फिल्म 'जय हो' में नजर आई थीं, जिसमें उन्होंने बड़े पर्दे पर भाईजान संग रोमांस किया और रातों-रात स्टार बन गईं. इस फिल्म से उन्हें काफी पहचान मिली.

5/6

इंडस्ट्री में नहीं मिली वो मुकाम, जिसकी थी चाह

डेजी और सलमान की 'जय हो' तो बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन दोनों को साथ में काम करने का मौका एक और बार मिला. दोनों साल 2018 में आई फिल्म 'रेस 3' साथ नजर आए. ये दोनों की दूसरी फिल्म थी, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई. इसके अलावा भी डेजी ने कई फिल्मों में काम किया. लेकिन उनका फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा. वे बॉलीवुड में सफल नहीं हो पाईं और वो मुकाम हासिल नहीं कर पाई, जिसकी चाह में उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया था. हालांकि, उनकी फैन फॉलोइंग काफी अच्छी है. 

6/6

एक्ट्रेस का वर्कफ्रंट

वहीं, अगर डेजी शाह के काम की बात करें तो वो अब तक 'जय हो', 'राम रत्न', 'रेस 3' और 'हेट स्टोरी 3' फिल्म में नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा वो गुजराती फिल्म 'गुजरात 11' में भी काम कर चुकी हैं. हालांकि, एक्ट्रेस काफी लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर हैं. इसके अलावा डेजी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने फैंस के साथ अपनी खूबसूरत फोटो-वीडियो शेयर करती रहती हैं, जिनको बेहद पसंद किया जाता है. उनको इंस्टाग्राम पर 8 मिलियन से ज्यादा फैंस फॉलो करते हैं, जो उनकी हर एक एक्टिविटी को देखते हैं और उनको काफी पसंद करते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link