दशहरा के बाद गुरु-शुक्र बनाएंगे समसप्तक योग, 4 राशियों को होगा जबरदस्त लाभ, खुल जाएंगे तरक्की के द्वार!

Samsaptak Yog Rashifal: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर एक ग्रह निश्चित समय के बाद चाल परिवर्तन करते हैं. चाल परिवर्तन के बाद 2 ग्रह मिलकर या फिर आमने सामने आ कर राजयोग का निर्माण करते हैं. ये योग कई राशियों के लोगों के लिए बहुत शुभ होते हैं.

गुरुत्व राजपूत Wed, 09 Oct 2024-11:06 am,
1/5

समसप्तक योग

ज्योतिष गणना के अनुसार शुक्र 13 अक्टूबर को सुबह 5 बजकर 49 मिनट पर धन-वैभव, आकर्षण, सुख-सुविधा के दाता शुक्र तुला से वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. वहीं, गुरु ग्रह वृषभ राशि में विराजमान है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब गुरु और शुक्र एक-दूसरे से सातवें स्थान पर होते हैं तब समसप्तक योग का निर्माण होता है. इसी के चलते 13 अक्टूबर को ये दुलर्भ योग 4 राशियों के लिए शुभ रहने वाला है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में...

2/5

1. वृषभ राशि

समसप्तक योग वृष राशि के जातकों के लिए बहुत लाभदायक माना जा रहा है. पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे. परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा. नौकरी कर रहे लोगों का प्रमोशन हो सकता है. सैलरी में भी बढ़ोतरी हो सकती है. जो लोग नया व्यापार करने का विचार कर रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल है. इस समय आपको वाहन सुख भी प्राप्त हो सकता है.

 

3/5

2. सिंह राशि

समसप्तक योग सिंह राशि के जातकों के लिए शुभ समाचार लेकर आ सकता है. जीवन में नई खुशियां आएंगी. धनलाभ के नए सोर्स मिलेंगे. आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी गुड न्यूज सुनने को मिल सकती है. अटका हुआ धन आपको मिल सकता है.

4/5

3. धनु राशि

धनु राशि के लोगों के लिए समसप्तक योग बहुत फायदेमंद रहने वाला है. सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे. धनलाभ के योग बन सकते हैं. करियर के मामले में कुछ अच्छी समाचार भी मिल सकती है. अध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. अगर कोई काम बहुत समय से अटका हुआ है तो वो पूरा होगा.

5/5

4. मकर राशि

मकर राशि के लोगों को हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जो विद्यार्थी प्रतियोगिक परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनको सफलता प्राप्त होगी. सरकारी नौकरी में आवेदन करने के लिए समय अच्छा है. अगर किसी बीमारी से परेशान हैं तो वो समस्या दूर होगी. निवेश करने पर अच्छा रिटर्न मिल सकता है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link