मुंह मोड़ लेगा सुख और सौभाग्‍य, आज से 119 दिन तक कष्‍ट झेलेंगे ये 4 राशि वाले लोग

Jupiter Retrograde 2024: ज्ञान, गुरु, विवाह, संतान, सुख, सौभाग्‍य, धन-संपत्ति के स्वामी ग्रह बृहस्पति 9 अक्टूबर 2024 यानी कि आज से वक्री हो रहे हैं. गुरु की उल्‍टी चाल सभी 12 राशि वालों के जीवन में बड़ी उथल-पुथल मचाएगी. जानिए गुरु की उल्‍टी चाल किन राशियों के लिए शुभ और किसके लिए अशुभ साबित होगी.

श्रद्धा जैन Wed, 09 Oct 2024-5:49 am,
1/6

Guru Vakri in Vrishabha 2024: गुरु ग्रह की गिनती शुभ ग्रहों में होती है. क्‍योंकि कुंडली में गुरु शुभ हो तो जातक ज्ञानी, यशस्‍वी, सौभाग्‍यशाली और वैवाहिक सुख-संतान सुख पाता है. वहीं सुख-सौभाग्‍य, ज्ञान, वैवाहिक सुख देने वाले गुरु उल्‍टी चाल चलने लगें तो कई लोगों के जीवन में मुसीबतों का अंबार लग जाता है. 9 अक्‍टूबर से गुरु वक्री हो रहे हैं. वृषभ राशि में गुरु अगले 119 दिन तक उल्‍टी चाल चलेंगे. 4 फरवरी 2025 को गुरु मार्गी होंगे लेकिन उससे 4 राशि वालों को भारी कष्‍ट देंगे. जानिए किन राशियों पर वक्री गुरु का अशुभ प्रभाव पड़ेगा. 

2/6

मेष

मेष राशि वालों के लिए वक्री गुरु अशुभ फल देंगे. इन लोगों को आर्थिक समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है. इनकम में कमी कर्ज लेने की नौबत ला सकती है. साथ ही वाणी पर संयम रखें. करियर में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. विरोधी परेशान करेंगे. 

3/6

मिथुन राशि

गुरु ग्रह की उल्‍टी चाल मिथुन राशि वालों के जीवन पर नकारात्‍मक प्रभाव डालेगी. आय के स्‍त्रोतों में कमी आ सकती है. कहीं पैसा फंस सकता है. निवेश से लाभ नहीं होगा. नौकरी में तनाव और कारोबार में नुकसान की आशंका बन रही है. सहकर्मियों से विवाद आपकी छवि खराब करेगा. 

4/6

कन्या राशि

कन्‍या राशि के जातकों को गुरु वक्री होकर खर्च बढ़ाएंगे. आय में कमी और बढ़े हुए खर्च बजट बिगाड़ेंगे. कारोबारियों को स्‍टॉफ संबंधित दिक्‍कतों और घाटा का सामना करना पड़ सकता है. तनाव रहेगा. लव लाइफ में अविश्‍वास बढ़ेगा. 

5/6

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए भी गुरु का वक्री होना नकारात्मक है. ज्‍यादा पैसा कमाने के प्रयास मनमुताबिक सफलता नहीं देंगे. वर्कप्‍लेस पर सीनियर्स से विवाद हो सकता है. कारोबारियों को भी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. वैवाहिक सुख में कमी आएगी. 

6/6

इन राशियों के लिए वक्री गुरु बेहद शुभ

वक्री गुरु कुछ राशियों को शुभ फल भी देंगे. ज्‍योतिष के अनुसार गुरु वक्री का वृषभ, सिंह, कुंभ और मीन राशि पर शुभ प्रभाव रहेगा. इन लोगों को धन लाभ, करियर में तरक्‍की, वैवाहिक सुख मिलने के योग बनेगा. अविवाहितों का विवाह तय होगा. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link