विनेश को जुलाना से टिकट, बजरंग बने चेयरमैन, BJP में रार... हरियाणा चुनाव में आया बड़ा ट्विस्ट

Haryana Vidhan Sabha Chunav: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में 31 प्रत्याशियों के नाम हैं. पार्टी ने पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना से मैदान में उतारा है.

गौरव पांडेय Fri, 06 Sep 2024-11:32 pm,
1/5

हरियाणा विधानसभा चुनाव की हलचल ने अब अचानक कई नए मोड़ ले लिए हैं. उधर नई द‍िल्‍ली में बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट कांग्रेस में शामिल हुए, इधर हरियाणा कांग्रेस ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी. इसमें विनेश को जुलाना विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. इसके अलावा बजरंग पूनिया को कांग्रेस ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. इन सबके बीच बीजेपी में रार जारी है.

2/5

असल में बजरंग पूनिया को कांग्रेस पार्टी ने उन्हें एक महत्वपूर्ण भूमिका सौंपी है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बजरंग पूनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

3/5

इसी हलचल के बीच हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में 31 प्रत्याशियों के नाम हैं. पार्टी ने पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना से मैदान में उतारा है.

4/5

वहीं अगर बीजेपी की बात करें तो उम्मीदवारों की घोषणा  भगदड़ जैसी स्थिति बनी हुई है. पार्टी में टिकट न मिलने से कई नाराज नेताओं के इस्तीफे का सिलसिला शुरू हो गया है. लोकल और बड़े नेताओं को मिलकर बताया जा रहा है कि अब तक ढाई सौ से ज्यादा नेता और पदाधिकारी पार्टी छोड़ चुके हैं. इनमें मंत्री विधायक पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक भी शामिल हैं.

5/5

हालत यह है कि बीजेपी का साथ छोड़ने वाले कर्णदेव कंबोज को मनाने के लिए सीएम नायब सिंह सैनी उनके पास पहुंच गए लेकिन बात नहीं बनी. सीएम नायब सिंह सैनी कर्णदेव कंबोज से हाथ मिलाना चाहते थे उन्होंने अपना हाथ आगे भी किया लेकिन कंबोज सीएम सैनी को नजरअंदाज कर आगे बढ़ गए.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link