इस देश में अंडा सबसे महंगा, कीमत सुन ठनक जाएगा दिमाग

Egg Price: आमतौर पर अंडे का सेवन हर एक देश में होता है, अंडे की कीमत भी अलग अलग देशों में अलग होती है. लेकिन हम यहां एक ऐसे देश की बात करेंगे जहां अंडा की कीमत सुन माथा पकड़ लेंगे. तुछ देशों में अंडे की कीमत आम आदमी के बूते के बाहर है. यहां सवाल यह है कि वो कौन से देश हैं जहां अंडा बेशकीमती है और वो कौन सा देश है जहां अंडा आम आदमी को भी कम कीमत पर मिल सकता है.

ललित राय Thu, 05 Oct 2023-5:41 pm,
1/6

इस देश में अंडा सबसे महंगा, कीमत सुन ठनक जाएगा दिमाग

दुनिया के कुछ मुल्क ऐसे हैं जहां अंडों की कीमत आम इंसान के बूते के बाहर है.

2/6

वर्ल्ड ऑफ स्टेटेस्टिक्स की रिपोर्ट

वर्ल्ड ऑफ स्टेटेस्टिक्स ने प्रति क्रेट अंडों के दाम को डॉलर में साझा किया है और उसके मुताबिक दुनिया में सबसे महंगा अंडा स्विटजरलैंड तो सबसे सस्ता अंडा भारत में मिलता है.

3/6

स्विटजरलैंड में सबसे अधिक कीमत

स्विटजरलैंड में अंडा खरीदने के लिए सबसे ज्यादा कीमत अदा करनी पड़ती है. यहां एक क्रेट की कीमत सात डॉलर है.यानी 550 रुपए से ज्यादा अदा करने होंगे.

4/6

इन देशों में भी अधिक कीमत

न्यूजीलैंड 5. 43 डॉलर,डेनमार्क- 4.27,उरुग्वे में 4.07, यूएस में 4.31डॉलर में एक क्रेट अंडा मिलता है. इन देशों में भारतीय करेंसी के हिसाब से एक क्रेट के लिए 350 रुपये तक देने होंगे.

5/6

भारत में सबसे सस्ता अंडा

दुनिया में सबसे सस्ता अंडा भारत में मिलता है .यहां एक क्रेट की कीमत .94 डॉलर यानी 78 रुपए है. यानी आप को एक अंडे के लिए करीब 6 रुपए चुकाने पड़ते हैं

6/6

इन देशों में अंडों की कीमत

रूस में 1.01 डॉलर पाकिस्तान में 1.05 डॉलर ईरान में 1.15, बांग्लादेश में 1.12 डॉलर में एक क्रेट अंडा मिलता है. इसका अर्थ यह है कि इन देशों में भारतीय करेंसी के हिसाब से प्रति क्रेट 100 रुपए से करीब खर्च करने पड़ेंगे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link