लोग बुलाने लगे हैं सूखा पापड़? 30 द‍िन खाएं ये चीजें, भर जाएगा शरीर

Weight Gain Tips: अगर आप अपने दुबले पतले शरीर से परेशान हैं और लोग अक्‍सर आपको सूखा पापड़ कहकर चिढ़ाते हैं तो परेशान न हों. अपनी डाइट में इन चीजों को आज से ही शाम‍िल कर लें. आपका वजह एक महीने के भीतर बढ़ जाएगा और शरीर भरा-भरा लगने लगेगा.

वन्‍दना भारती Tue, 27 Aug 2024-7:25 pm,
1/9

वजन कैसे बढ़ाएं

Wajan Kaise Badhaye: हालांक‍ि आजकल ज्‍यादातर लोग अपने बढ़ते वजन को लेकर परेशान हैं, ले‍क‍िन ऐसे भी लोग हैं, जो अपने हड्डी जैसे शरीर को लेकर परेशान रहते हैं. मोटापे की तरह दुबला-पतला शरीर भी कई बार शर्म‍िंदगी का कारण बन जाता है. अगर आपके साथ ऐसा होता है तो यहां जान‍िये क‍ि क्‍या खाने से आपका वजन तेजी से बढ़ जाएगा. दुबला पतला शरीर, देखते ही देखते भरा-भरा हो जाएगा. 

2/9

प्रोटीन शेक

प्रोटीन शेक के साथ सपोर्ट‍िव डाइट भी लेना पडता है. इससे कैलोरी की मात्रा बढ़ती है और मांसपेशियों की वृद्धि में सहायता मिल सकती है. 

 

3/9

डेयरी प्रोडक्‍ट

फुल क्रीम दूध, फुल क्रीम दही और पनीर कैलोरी, प्रोटीन और कैल्शियम से भरपूर होते हैं. रोजाना खाने से वजन बहुत जल्‍दी बढता है. 

 

4/9

एवोकाडो:

एवोकाडो में हेल्‍दी फैट होता है. आप इसे एवोकाडो सैंडविच, सलाद और स्मूदी में यूज कर सकते हैं. एवोकाडो रोज खाने से वजन तेजी से बढ़ता है. एक महीने के भीतर वजन में फर्क नजर आने लगेगा. 

5/9

ड्राई फ्रूट्स :

बादाम, अखरोट, खजूर, खुबानी और आलूबुखारा सभी में कैलोरी और पोषक तत्व अधिक होते हैं. इन्‍हें खाना शुरू कर दें, जल्‍द ही इसका असर द‍िखने लगेगा. इन्‍हें रात में भ‍िगोकर सुबह खाएं और दूध में म‍िलाकर शेक बनाकर पिएं. दूध के साथ पीने से जल्‍दी असर द‍िखेगा.   

 

6/9

चावल

चावल में खूब सारा कार्बोहाइड्रेट होता है. इसे खाने से वजन बढता है. अगर आप चावल में घी डालकर खाएंगे तो इसका असर जल्‍दी द‍िखेगा. 

7/9

पीनट बटर और बनाना सैंडविच

पीनट बटर और बनाना सैंडव‍िच खाने से वजन तेजी से बढता है. इसमें कैलरी और प्रोटीन दोनों ज्‍यादा होते हैं. 

 

8/9

शकरकंद

शकरकंद में कार्ब्स, विटामिन और मिनरल्‍स होते हैं. इसे खाने से वजन बढता है. 

 

9/9

अंडा

रोज अंडा खाने से वजन बढता है. खासतौर से इसका पीला वाला ह‍िस्‍सा जरूर खाएं.  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link