10 करोड़ का बजट और कमाई 80 करोड़....ऋतिक की ब्लॉकबस्टर फिल्म, जिसका गिनीज बुक में भी दर्ज है नाम, करीना ने अपने ही पैर पर मारी थी कुल्हाड़ी

चलिए आज आपको ऐसी फिल्म के बारे में बताते हैं जिसका बजट तो था कम लेकिन कमाई थी छप्पड़फाड़. इस फिल्म में लीड हीरो थे ऋतिक रोशन. जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. फिल्म की कहानी हो या गाने सबकुछ हिट हुए थे. फैंस आजतक भी इस फिल्म को भूल नहीं पाए हैं. तो चलिए इस फिल्म से जुड़े इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स बताते हैं.

वर्षा Fri, 20 Sep 2024-5:34 pm,
1/6

ऋतिक रोशन के दिल में धक-धक हो रहा था

ये किस्सा है साल 2000 का. जब राकेश रोशन अपने बेटे को लॉन्च करने के लिए एकदम तैयार थे. बड़ी शानदार कहानी और गानों के साथ उन्होंने फिल्म तैयार की. बेटे के लिए परफेक्ट फिल्म को चुना. अब 14 जनवरी 2000 का दिन आया, फिल्म की रिलीज का. राकेश रोशन और ऋतिक रोशन के दिल में धक-धक हो रहा था. क्या होगा कैसे होगा... लेकिन शाम तक सब साफ हो गया कि ऋतिक की तो निकल पड़ी.

2/6

डेब्यू था हिट, कमाए 80 करोड़

जी हां, ये थी ऋतिक रोशन की डेब्यू फिल्म 'कहो न प्यार है'. जिसे मेकर्स ने 10 करोड़ रुपये में बनाया और फिल्म ने 80 करोड़ का कलेक्शन किया. एक्टर का डेब्यू ही सुपरहिट रहा. फिल्म से अमीषा पटेल भी छा गई थीं.

 

3/6

फिल्म को करीना कपूर ने किया रिजेक्ट

'कहो न प्यार है' अमीषा से पहले करीना कपूर को मिली थीं. साल 1998 में ऋतिक और करीना को लीड रोल में लॉन्च करने की तैयारी चल रही थी. लेकिन कुछ दिन बाद पता चला कि करीना कपूर फिल्म से निकल गई हैं. कहा गया है करीना कपूर की मां बवीता और राकेश रोशन के बीच कुछ गलतफहमी हो गई थी.

4/6

क्या करीना कपूर को होता है अफसोस

एक इंटरव्यू में करीना कपूर से जब पूछा गया कि क्या उन्हें अफसोस होता है 'कहो न प्यार है' ठुकराने का? क्या उन्हें लगता है कि फिल्म रिजेक्ट कर उन्होंने अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार ली थी? तो एक्ट्रेस ने कहा था कि उन्हें इस बात को काई पछतावा नहीं है. राकेश रोशन की तैयारी सिर्फ अपने बेटे ऋतिक को लॉन्च करने की थी. सब कुछ उसी हिसाब से हो रहा था. ऐसे में वह अपना डेब्यू खराब नहीं करना चाहती थीं. 

5/6

कहो न प्यार है का कलेक्शन

फिर राकेश रोशन ने 3 दिन के अंदर अमीषा पटेल को साइन कर लिया था जिन्हें वह पहले से जानते थे. इस तरह 'कहो न प्यार है' में ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल की जोड़ी बनी. फिल्म के गाने, गिटार, बीच किनारे रोमांस सबकुछ हिट हुआ. फिल्म ने देश में 73 करोड़ तो वर्ल्डवाइड 80 करोड़ का कलेक्शन कर ब्लॉकबस्टर का तमगा हासिल किया.

 

6/6

गिनीज बुक और लिम्का बुक में दर्ज है नाम

'कहो न प्यार है' का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड और लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है. गिनीज बुक में 'कहो न प्यार है' ने रिकॉर्ड बनाया है कि फिल्म ने सबसे ज्यादा अवॉर्ड अपने नाम किए. फिल्म को 92 अवॉर्ड्स अलग अलग इवेंट और कैटेगरी में हासिल हुए. यही चीज लिम्का में भी दर्ज हुई और ये हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा अवॉर्ड जीतने वाली फि्लम बन गई.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link