राजस्थान में खड़े होकर लोग MP से खरीदते हैं टिकट, हैरान कर देगा रेलवे का ये स्टेशन

Railway Amazing Facts: अगर आपको देश के एक हिस्से से दूसरे हिस्से में जाना है, वो भी ज्यादा पैसे खर्च किए बिना तो आपका पहला ऑप्शन भारतीय रेलवे ही होगा. इससे सुरक्षित यातायात का साधन भी कोई नहीं है. भारतीय रेलवे कुछ ही घंटों में आपको आपनी मंजिल तक पहुंचा देती है. एक दिन में भारतीय रेलवे 12000 से ज्यादा ट्रेनें ऑपरेट करती है और लाखों कर्मचारी यात्रियों को बेहतर सर्विस मुहैया कराने में जुटे रहते हैं.

रचित कुमार Fri, 25 Oct 2024-6:11 pm,
1/6

लेकिन क्या आप जानते हैं कि रेलवे का एक स्टेशन ऐसा भी है, जहां आप टिकट खरीदने के लिए काउंटर पर राजस्थान में खड़े होंगे और टिकट देने वाला मध्य प्रदेश में बैठकर टिकट देगा. 

2/6

जी हां! ये बिल्कुल सच है. इस स्टेशन का नाम है भवानी मंडी रेलवे स्टेशन. यह राजस्थान और मध्य प्रदेश के बॉर्डर पर बना हुआ है. यहां यात्री खड़े होते हैं राजस्थान में और उनको मध्य प्रदेश से टिकट खरीदनी होती है. 

3/6

चौंक गए ना. इस फेहरिस्त में सिर्फ आप ही नहीं बल्कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी शामिल हैं. वह भी यह बात जानकर हैरान रह गए थे. दरअसल इंस्टाग्राम पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें केबीसी की हॉट सीट पर एक प्रतिभागी बैठा नजर आ रहा है.

4/6

वह अमिताभ बच्चन के पूछने पर भवानी मंडी के बारे में बेहद अहम फैक्ट बताता है. वह बताता है कि राजस्थान में एक जिला है झालवाड़. उसमें एक रेलवे स्टेशन है भवानी मंडी, जो दो राज्यों के बीच में बंटा हुआ है. इस स्टेशन में लोग टिकट लेने के लिए राजस्थान में खड़े होते हैं और टिकट देने वाला मध्य प्रदेश में बैठा होता है. 

5/6

कमाल की बात ये है कि इस रेलवे स्टेश पर एक बोर्ड लगा है, जिसके एक ओर मध्य प्रदेश और दूसरी ओर राजस्थान लिखा है. अगर कोई दुर्घटना होती है तो घटनास्थल के मुताबिक उस राज्य की पुलिस और प्रशासन एक्टिव हो जाता है. 

6/6

यह वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है और लोगों को यह रोचक जानकारी खूब पसंद आ रही है. अब तक इस वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है और 50 हजार से भी ज्यादा लोगों ने इसे शेयर किया है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link