Israel Hamas War: बदले की आग में जल रहा इजरायल, हमास के गढ़ को बना डाला खंडहर; देखें तस्वीरें

Israel Hamas War Latest Updates: गाज़ा पट्टी पर हुकूमत करने वाले हमास के आतंकी अपनी जान बचाने के लिए बेचैन हैं. कोई आम लोगों को ढाल बना रहा है तो कोई सुरंगों में छिपा है. लेकिन आज हम आपको दिखातें हैं आतंकियों का वो काला सच जिससे आम लोग भी परेशान हैं.

देविंदर कुमार Fri, 03 Nov 2023-12:01 am,
1/5

खंडहर में बदली गाजा पट्टी

गाज़ा पट्टी में हर तरफ खंडहर नज़र आ रहे हैं. बदले की आग में झुलस रहा इजरायल हमास को खत्म करने के लिए जमीन और आसमान से लगातार हमले कर रहा है. इज़रायली फोर्स के अटैक के बाद हमास अब बौखलाया हुआ है. हमास चीफ इस्माइल हानिया ने इज़रायल के साथ साथ अमेरिका पर भी निशाना साधा है.

2/5

सुरंगों में छिपे हैं आतंकी

अपनों के लिए नासूर बन चुके हमास के आतंकी गाजा पट्टी में बनी 500 किलोमीटर से भी लंबी सुरंगों में छिपे हुए हैं. उन्होंने इन्हीं सुरंगों से इजरायल पर हमले की प्लानिंग की और 7 अक्टूबर को अंजाम दिया था. हालांकि जब इजरायल ने पलटवार शुरू किया तो आतंकी चूहे की तरह बिलों में जाकर छिप गए. 

3/5

बंधकों को ढूंढ रहा इजरायल

हमास की करतूतों की वजह से ही आज़ गाजा पट्टी में बम बरस रहे हैं. इजरायल आतंकियों को सबक सिखाने के साथ ही उन लोगों की भी तलाश कर रहा है जो 7 अक्टूबर से ही हमास के कब्जे में हैं. फिलहाल 242 बंधकों की पुष्टि हुई है और उनके परिजनों को भी जानकारी दे दी गई है. 

4/5

हमास के ठिकाने हो रहे नष्ट

इजरायल की टैंक आर्मी ने गाज़ा पट्टी में घुसकर हमास को रौंदना शुरू किया. इस कार्रवाई में इजरायल ने हमास के हथियार डिपो, एंटी-टैंक मिसाइल लॉन्चिंग पोजीशन और ड्रोन लॉन्चिंग पोजीशन्स को नष्ट कर दिया. रातभर चली लंबी लड़ाई में हमास के दर्जनभर से ज़्यादा आतंकियों को मार गिराया गया, जिसमें हमास की मिसाइल यूनिट का प्रमुख भी शामिल था.

5/5

बदले की आग में जल रहा इजरायल

हमास की ओर से आ रही गीदड़भभकियों के बीच इज़रायली सेना ने ऐलान किया कि वो गाज़ा पट्टी में घुसकर हमास के ठिकानों को नेस्तनाबूद करना जारी रखेगी. इजरायल ने कहा है कि वह हमास को गाजा पट्टी से पूरी तरह खत्म करके ही रहेगा. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link