Yearender 2023: जेलर से लेकर लियो तक, इन साउथ इंडियन फिल्मों का चला जादू

Best South Indian Films of 2023: हर साल दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री कई फिल्में रिलीज करती है और 2023 कोई अपवाद नहीं रहा है. इस साल, हमने दक्षिण भारतीय फिल्मों के निर्माताओं को रचनात्मकता की सीमाओं को आगे बढ़ाते हुए देखा. तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, तमिल कई दक्षिण भारतीय फिल्मों ने इस साल भी फैन्स का जमकर मनोरंजन किया.

मृदुला भारद्वाज Fri, 22 Dec 2023-10:19 pm,
1/10

जेलर

एक सेवानिवृत्त जेलर, मुथुवेल पांडियन अपने बेटे के हमलावरों का पता लगाने की कोशिश में लगा हुआ. नेल्सन दिलीपकुमार द्वारा निर्देशित और सन पिक्चर्स द्वारा निर्मित 'जेलर' प्रतिष्ठित रजनीकांत की एक्शन कॉमेडी फिल्म है. रजनीकांत ने इस फिल्म में शानदार काम किया है. इस फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला.

2/10

लियो

लोकेश कनगराज द्वारा निर्देशित 'लियो' एक मनोरंजक दक्षिण भारतीय एक्शन थ्रिलर है, जिसमें थालापति विजय ने पार्थिबन की भूमिका निभाई. यह फिल्म हिमाचल प्रदेश की शांत पृष्ठभूमि पर आधारित है.  जानवरों को बचाने वाला और कैफे का मालिक पार्थी खुद को कुख्यात गैंगस्टर हेरोल्ड दास और उसके रहस्यमय अतीत से जुड़ी घटनाओं के जाल में उलझा हुआ पाता है. 

3/10

थुनिवु

के. विनोथ द्वारा निर्देशित और अजित कुमार की शानदार एक्शन सीन्स से सजी यह फिल्म 100% कुमार शो है. यह क्राइम एक्शन ड्रामा है, जो एक बड़ी जोखिम वाली बैंक डकैती के इर्द-गिर्द केंद्रित है. हालांकि, फिल्म में डकैती के पीछे का कारण अंत तक अनसुलझा रहता है.

 

4/10

कन्नूर स्क्वाड

कन्नूर स्क्वाड एक 2023 भारतीय मलयालम भाषा की अपराध थ्रिलर फिल्म है, जिसका निर्देशन रॉबी वर्गीस राज ने किया है. फिल्म में एक आपराधिक गिरोह को पकड़ने के लिए एक पुलिस अधिकारी और उसकी टीम को देश भर में एक चुनौतीपूर्ण यात्रा का सामना करना पड़ता है.

5/10

टाइगर नागेश्वर राव

टाइगर नागेश्वर राव एक 2023 तेलुगु भाषा की पीरियड एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जो वामसी द्वारा लिखित और निर्देशित है. फिल्म में अनुपम खेर, जिशु सेनगुप्ता, नुपुर सेनन, रेनू देसाई, गायत्री भारद्वाज और मुरली शर्मा के साथ रवि तेजा मुख्य भूमिका में हैं. कहानी 1970 के दशक के दौरान, चोर टाइगर नागेश्वर राव की शातिर डकैतियों पर आधारित है, जो पुलिस को चकमा देने के अपने अनोखे तरीकों के लिए एक किंवदंती बन गया. 

6/10

वारिसु

यह फिल्म 2023 की सर्वश्रेष्ठ दक्षिण भारतीय फिल्मों में से एक है, जो कॉमेडी और ड्रामा का कॉकटेल पेश करती है. विजय और रश्मिका मंदाना अभिनीत फिल्म की कहानी एक ऐसे बेटे की है, जिसे बिजनेस ग्रुप विरासत में मिलता है. 

7/10

2018 : एवरीवन इज ए हीरो

टोविनो थॉमस की '2018 : एवरीवन इज ए हीरो' को भारत की ऑफिशियल ऑस्कर एंट्री मिली थी. हालांकि, यह फिल्म दौड़ से बाहर हो गई है, लेकिन यह एक जरूर देखी जाने वाली फिल्म है. फिल्म 2018 में आई विनाशकारी केरल बाढ़ की कहानी बताती है. निर्माताओं के अनुसार, इस मलयालम फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है. 

8/10

भगवंत केसरी

भगवंत केसरी एक 2023 भारतीय तेलुगु भाषा की एक्शन ड्रामा फिल्म है, जो अनिल रविपुडी द्वारा लिखित और निर्देशित है. नंदमुरी बालाकृष्ण की फिल्म 'भगवंत केसरी' एक कैदी और जेलर की कहानी है, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया है.

 

9/10

पोन्नियिन सेल्वन पार्ट -2

मणिरत्नम द्वारा निर्देशित पोन्नियिन सेल्वन: पार्ट -2, 2023 की भारतीय तमिल भाषा की ऐतिहासिक एक्शन ड्रामा है. यह पोन्नियिन सेल्वन का दूसरा भाग है. कल्कि कृष्णमूर्ति के 1954 के उपन्यास पर आधारित दक्षिण भारतीय फिल्म में विक्रम, ऐश्वर्या राय बच्चन, जयम रवि, कार्थी, तृषा और कई अन्य कलाकार शामिल हैं. 

10/10

वाथी

यह फिल्म एक जूनियर लेक्चरर बालामुरुगन के बारे में है, जो छात्रों की कीमत पर मुनाफा कमाने वाले शैक्षणिक संस्थानों पर हमला करता है. यह फिल्म एक मजबूत संदेश के साथ एक्शन को जोड़ती है. 2023 में यह दक्षिण भारतीय फिल्म जरूर देखी जानी चाहिए. वेंकी एटलुरी द्वारा निर्देशित फिल्म में धनुष और संयुक्ता मेनन हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link