Jammu Kashmir: कश्मीर में जीरो से नीचे पहुंचा टेंपरेचर, 10 फुट से भी कम विजिबिलटी; जिंदगी की गाड़ी पर लगने लगा `ब्रेक`

Jammu Kashmir Tourism and Weather Update: श्रीनगर सहित कश्मीर के कई अन्य हिस्सों में आज भी घना कोहरा छाया रहा. घाटी के लगभग सभी स्थानों पर रात का तापमान और गिर गया. हर जगह तापमान शून्य ने नीचे दर्ज किया गया.

सैयद खालिद हुसैन Tue, 26 Dec 2023-10:59 pm,
1/6

महज 10 फुट तक की विजिबलटी

श्रीनगर में आज सवेरा ही होता नहीं दिखा. हर तरफ बस घना कोहरा छाया हुआ था. विजिबलटी लेवल भी करीब 10 फुट तक ही रहा. इसके आगे कुछ नहीं दिखाई दे रहा था. 

2/6

ट्रैफिक हो रहा डिस्टर्ब

कोहरे की वजह से घाटी में जमीनी और हवाई, दोनों ट्रैफिक बुरी तरह प्रभावित रहे. एक तरफ जहां उड़ानें देरी से चल रही थी. वही सड़कों पर गाड़ियां रेंगती हुई दिखाई दीं. रफ्तार इतनी धीमी थी कि लोगों को गाड़ियों की लाइट और इंडिकेटर जला कर चलने पर मजबूर होना पड़ रहा था. 

 

3/6

कोहरे में सब हो रहा ओझल

ठंड और कोहरे की वजह से डल झील भी नजर नहीं आ रही थी. उसके केवल किनारे ही दिख रहे थे. मौसम विभाग ने 31 दिसंबर तक कोहरा और ठंड का प्रकोप लगातार पड़ने की भविष्यवाणी कर रखी है. कोहरे और ठंड से लोगों में छाती और गले की बीमारियां देखने को मिल रही हैं. 

4/6

पर्यटकों के आए मजे

इस मौसम से एक ओरक जहां आम लोग परेशान हैं, वहीं पर्यटक जमकर मजे ले रहे हैं. गुलमर्ग, सोनमार्ग, पहलगाम और श्रीनगर इन दिनों पर्यटकों से फुल हैं. पर्यटन विभाग का कहना है कि पर्यटकों की संख्या घाटी में लगातार बढ़ती जा रही है.

5/6

कश्मीर में जबरदस्त ठंड

कश्मीर घाटी में इन दिनों सर्दियों का सबसे मुश्किल वक्त 40 दिनों का 'चिल्लई-कलां' चल रहा है. यह 'चिल्लई-कलां' 30 जनवरी को समाप्त हो जाएगा. इस दौरान घाटी में कड़ाके की ठंड पड़ती है और काफी सारे इलाकों में पानी की लाइनें भी जम जाती हैं. 

 

6/6

27 को बर्फबारी के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है और ठंड- कोहरे का प्रकोप और बढ़ेगा. यह भी अनुमान जताया गया है कि 27 दिसंबर को आम तौर पर बादल छा सकते हैं, जिससे ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बर्फबारी की संभावना है. इसके बाद 28 से 31 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link