Pics: कुछ घंटों में बदल गई कश्मीर की तस्वीर, सफेद चादर में ढंका धरती का स्वर्ग

Kashmir snowfall: बर्फबारी से कश्मीर का नजारा बदला-बदला हुआ है. बर्फबारी देखने के लिए सैकड़ों पर्यटक गुलमर्ग सोनमर्ग पहुंच रहे हैं. कश्मीर घाटी और लद्दाख के ऊपरी इलाकों में हुई ताजा बर्फबारी से कश्मीर में सर्दी की शुरुआत हो गई है. जगह-जगह पर्यटक ठंडे मौसम और ताजा बर्फबारी का आनंद लेते नजर आए.

सैयद खालिद हुसैन Tue, 17 Oct 2023-8:04 pm,
1/5

बर्फबारी से कश्मीर का नजारा बदला-बदला हुआ है. बर्फबारी देखने के लिए सैकड़ों पर्यटक गुलमर्ग सोनमर्ग पहुंच रहे हैं. कश्मीर घाटी और लद्दाख के ऊपरी इलाकों में हुई ताजा बर्फबारी से कश्मीर में सर्दी की शुरुआत हो गई है. जगह-जगह पर्यटक ठंडे मौसम और ताजा बर्फबारी का आनंद लेते नजर आए.

2/5

कश्मीर घूमने आई निशा ने कहा कि हम कश्मीर आए हैं, यह बिल्कुल स्वर्ग जैसा है. कल बर्फबारी हुई थी और हम भाग्यशाली हैं कि आज हम सोनमर्ग घूमने आए और हमें बर्फ मिली, यह बर्फ के साथ एक अच्छी याद है.

3/5

अरविंद ने कहा कि हमें बहुत अच्छा लग रहा है, इससे पहले हमने गुलमर्ग में बर्फबारी देखी थी. लेकिन पेड़ों और पहाड़ियों पर बर्फ देखना एक अलग अनुभव है, हम अपने साथ अच्छी यादें लेकर जा रहे हैं. हम सभी से यहां आने का अनुरोध करते हैं क्योंकि यह वास्तव में पृथ्वी पर स्वर्ग है.

4/5

पर्यटन से जुड़े स्थानीय लोग भी वक़्त से पहले हुई बर्फबारी से खुश हैं क्योंकि इससे गुलमर्ग, सोनमर्ग और श्रीनगर क्षेत्रों में पर्यटक बुकिंग बढ़ गई है. पर्यटन से जुड़े स्थानीय लोगों को उम्मीद है कि जल्दी बर्फबारी से कश्मीर में शीतकालीन पर्यटन जल्दी आएगा और उनके कारोबार को बढ़ावा मिलेगा.

5/5

कश्मीर घाटी के ऊपरी इलाकों में पिछले दो दिनों से हो रही ताजा बर्फबारी के साथ सर्दियों की शुरुआत ने लोगों को ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़े पहनने और हीटिंग उपकरणों का उपयोग शुरू करने के लिए मजबूर कर दिया है. 15 अक्टूबर की शाम से ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर सहित कश्मीर के अधिकांश मैदानी इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है और पीर पंजाल रेंज, मुगल रोड, पीर की गली, तंगधार, माछिल, गुरेज, सोनमर्ग, जोजिला जैसे ऊपरी इलाकों में अच्छी बर्फबारी हुई है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link