Sunburn का बेस्ट इलाज है ये कोरियन स्किन केयर रूटीन, गर्मियों में निखरी त्वचा के लिए रोज करें ट्राई

Korean Tips for Sunburn: गर्मी के मौसम में त्वचा संबंधी कई समस्याएं होने लगती है, इसमें सनबर्न बहुत ज्यादा कॉमन है. इससे स्किन का कलर पूरी तरह से बदल जाता है. हालांकि सनबर्न के लिए बहुत सारे क्रीम मार्केट में मौजूद हैं लेकिन आप इन कोरियन टिप्स से भी इससे राहत पा सकते हैं.

शारदा सिंह Mon, 06 May 2024-11:46 am,
1/5

हफ्ते में एक बार लगाएं फेस पैक

गर्मी के मौसम में ग्लोइंग स्किन के लिए हफ्ते में एक बार फेस पैक जरूर लगाना चाहिए. इसे आप घर पर दही, ओटमील, शहद को मिलाकर तैयार कर सकते हैं. 

2/5

शीट मास्क यूज करें

गर्मी में चेहरे की चमक को बरकरार रखने के लिए फेस वॉश के बाद जेल बेस्ड शीट मास्क जरूर यूज करें. इसे आप घर पर एलोवेरा जेल की मदद से भी तैयार कर सकते हैं. इसके लिए फ्रेश एलोवेरा जेल में शीट को भिगोएं और फिर इसे चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें. फिर चेहरे को हल्का मसाज करें इससे स्किन दिनभर हाइड्रेट रहता है जिससे सनबर्न नहीं होता है.

3/5

इतनी बार क्लीन करें चेहरा

गर्मी के दिनों में चेहरे पर बहुत ज्यादा पसीना आता है. इसलिए अच्छी तरह से सफाई के लिए दिन में कम से कम दो बार चेहरे को जरूर साफ करें. लेकिन इसके लिए लाइट वेट वाले फेस वॉश का ही इस्तेमाल करें.

 

4/5

इन बातों का ध्यान रखें

ये टिप्स आपकी स्किन को सनबर्न से बचाने में अकेले काफी नहीं है. इसके साथ आपको इस बात का ध्यान रखना है कि जब भी आप धूप में जाएं तो चेहरे पर कपड़ा बांधकर निकलें, और सनस्क्रीन, कैप लगाएं.

5/5

Disclaimer:

प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link