Dhanteras 2024: धनतेरस पर बनेगा लक्ष्मी-नारायण योग, इन 5 राशियों को होगा तगड़ा धनलाभ, कृपा करेंगे मां लक्ष्मी!

Laxmi Narayan Yog on Dhanteras 2024: 29 अक्टूबर को धनतेरस का पावन पर्व मनाया जाएगा. इस दिन से दिपोत्सव की शुरुआत हो जाती है. धनतेरस पर खरीदारी करना बहुत शुभ माना जाता है इससे धन-धान्य की बढ़ोतरी होती है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन समुद्र मंथन के दौरान धनवंतरी अमृत कलश लेकर उत्पन्न हुए थे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल धनतेरस बहुत खास है. इस दिन लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण हो रहा है. ये योग 5 राशियों के जातकों के लिए बहुत शुभ रहेगा. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में...

गुरुत्व राजपूत Wed, 23 Oct 2024-12:08 pm,
1/5

1. वृष राशि

वृष राशि के जातकों का शुभ समय शुरू हो सकता है. कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. अगर शादीशुदा जीवन में कोई समस्या चल रही है तो वो दूर हो सकती है. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे. व्यापारियों को कोई गुड न्यूज मिल सकती है. मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगा. मन में पॉजिटिविटी आएगी.

2/5

2. मिथुन राशि

लक्ष्मी-नारायण योग मिथुन राशि के लोगों के लिए शुभ समाचार ला सकता है. स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं से निजात मिलेगा. कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. आपके काम की भी प्रशंसा होगी और बॉस भी प्रसन्न रहेंगे. समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. धनलाभ के भी अच्छे योग बनेंगे.

3/5

3. कर्क राशि

कर्क राशि के व्यापारी वर्ग के लिए समय अनुकूल रहने वाला है. लव लाइफ में अगर बहुत समय से दिक्कतें चल रही थीं वो दूर होंगी. निवेश करने पर अच्छा रिटर्न मिलेगा. अचानक से कोई गुड न्यूज मिल सकती है जिससे मन प्रसन्न रहेगा. नौकरी कर रहे लोगों की सैलरी बढ़ सकती है और पदोन्नति भी की जा सकती है.

4/5

4. वृश्चिक राशि

धनतेरस से इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. आय के नए सोर्स बन सकते हैं. धनलाभ के भी योग बनेंगे. व्यापारियों की नई डील्स फाइनल हो सकती हैं. सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. अगर किसी बात को लेकर मानसिक तनाव है तो वो भी दूर हो सकता है.

5/5

5. मीन राशि

मीन राशि के लोगों के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. समाज में मान-सम्मान मिलेगा. पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. किसी कार्य में बहुत समय से बाधाएं आ रही थीं तो वो दूर होंगी और सफलता प्राप्त होगी. जिन लोगों को नौकरी की तलाश हैं उन्हें मनचाही जॉब मिल सकती है. विद्यार्थियों को अपनी मेहनत का फल मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link