Photos: धन उगलता है ये पौधा, चुटकियों में उतरता है कर्ज, बढ़ने लगता है बैंक बैलेंस

Crassula Plant For Money in Hindi: हर व्‍यक्ति अमीर बनना चाहता है. इसके लिए वो कड़ी मेहनत करने के साथ-साथ कई तरह के उपाय भी करता है. ज्‍योतिष और वास्‍तु की मदद भी लेता है. वास्‍तु शास्‍त्र में धन प्राप्ति के लिए क्रसुला प्‍लांट या जेड प्‍लांट को बहुत ताकतवर माना गया है.

श्रद्धा जैन Wed, 07 Aug 2024-2:47 pm,
1/7

मनी प्‍लांट से ज्‍यादा ताकतवर

ये बात अधिकांश लोग जानते हैं कि घर में मनी प्लांट लगाने से आर्थिक समृद्धि बढ़ती है, लेकिन कम ही लोगों को पता है कि क्रसुला प्‍लांट धन आकर्षित करने में मनी प्‍लांट से ज्‍यादा ताकतवर है. 

2/7

चमत्‍कारी है क्रासुला का पौधा

क्रासुला प्‍लांट चमत्‍कारिक नतीजे देने वाला पौधा है. घर में क्रासुला प्‍लांट लगाते ही इनकम में तेजी से बढ़ोतरी होती है. आर्थिक समस्‍याएं खत्‍म होने लगती हैं. धन आने के नए रास्‍ते बनते हैं. 

3/7

चीन में भी क्रासुला को माना गया है शुभ

चीनी वास्‍तु शास्‍त्र फेंगशुई में भी क्रासुला प्‍लांट को बहुत महत्‍व दिया है. चीन में लोग अपने घर, दफ्तर, वर्कप्‍लेस पर क्रासुला प्‍लांट लगाते हैं. यह पैसा आकर्षिक करने के साथ-साथ सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार भी करता है. 

4/7

करियर ग्रोथ भी देता है जेड प्‍लांट

क्रासुला प्‍लांट या जेड प्‍लांट नौकरी-व्‍यापार में भी तरक्‍की देता है. जो लोग नौकरी में प्रमोशन चाहते हैं वे क्रासुला प्‍लांट लगाएं. इस पौधे को कम धूप और पानी की जरूरत होती है. लिहाजा इसे इनडोर प्‍लांट के तौर पर भी लगाया जा सकता है. 

5/7

क्रासुला पौधा लगाने की सही दिशा

वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार क्रासुला का पौधा प्रवेश द्वार के दाहिनी ओर रखें. इसके अलावा घर के अंदर या अपने ऑफिस डेस्क पर भी क्रासुला प्‍लांट रख सकते हैं. 

6/7

हवा को करता है शुद्ध

क्रासुला प्‍लांट हवा को शुद्ध करता है और माहौल को ताजगी से भर देता है. छोटी-छोटी पत्तियों वाला यह पौधा घर में लगाने से मां लक्ष्‍मी हमेशा घर में वास करती हैं और धन-समृद्धि, बरकत बनाए रखती हैं.

7/7

काफी सस्‍ता मिलता है क्रासुला प्‍लांट

क्रासुला प्‍लांट का दाम कम ही होता है यह 100 से 200 रुपए में आसानी से किसी भी नर्सरी में मिल जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link