Manu Bhaker Networth: कितनी संपत्ति की मालकिन हैं `शूटर गर्ल` मनु भाकर?

मनु भाकर ने रविवार को पेरिस ओलंपिक 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीत इतिहास रच दिया. इस ओलंपिक में भारत का यह पहला मेडल है. शूटिंग में इससे पहले साल 2012 में हुए लंदन ओलंपिक में विजय कुमार ने सिल्वर और गगन नारंग ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

सुदीप कुमार Sun, 28 Jul 2024-11:31 pm,
1/5

manu bhakar networth

मनु ओलंपिक में मेडल जीतने वाली पहली महिला निशानेबाज हैं. मनु का यह दूसरा ओलंपिक है. 2020 के ओलंपिक में मनु मेडल जीतने में असफल रहीं थीं. 2021 के टोक्यो ओलिंपिक में मनु की पिस्टल खराब हो गई थी.

 

 

2/5

manu bhakar networth

अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मनु भाकर की कुल नेटवर्थ लगभग 12 करोड़ रुपये है. उनकी कुल संपत्ति में इनाम की राशि और स्पॉनसर्स भी शामिल है.

 

3/5

manu bhakar networth

मनु ने कॉमनवेल्थ गेम्स में भी मेडल जीतने में सफल रहीं थी. इसके बाद हरियाणा सरकार की ओर से दो करोड़ रुपये दिए गए थे. 2017 की राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप में मनु भाकर ने ओलंपियन और पूर्व विश्व नंबर 1 हीना सिद्धू को के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था. 

4/5

manu bhakar networth

रिपोर्ट के मुताबिक, पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए मनु भाकर पर केंद्र सरकार ने लगभग 1.7 करोड़ रुपये खर्च किए हैं.

5/5

manu bhakar networth

शुरुआती दिनों में मनु भाकर के पास अपनी पिस्टल तक नहीं थी. शूटिंग के अलावा मनु भाकर ने बॉक्सिंग, किक बॉक्सिंग और क्रिकेट जैसे अन्य खेलों में भी हाथ आजमाया है. ओलंपिक वेबसाइट के मुताबिक, उन्होंने 'थांग ता' नामक मार्शल आर्ट भी जानती हैं.

 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link