T20 World Cup 2024 में 3 प्लेयर्स कर सकते हैं सरप्राइज, कोई बल्ले से बना `बाजीगर`, किसी ने दिखाई रफ्तार की पावर

T20 World Cup 2024 के लिए सभी टीमें तैयारियों में जुटी है. जून में शुरू होने वाले मेगा इवेंट की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज करेंगे. इससे पहले भारतीय सेलेक्टर्स की नजरें IPL 2024 में खिलाड़ियों पर अटकी हुई हैं. इस टी20 लीग ने भारत को कई खिलाड़ी दिए हैं जो आज टीम इंडिया की रीढ़ बन चुके हैं. अब IPL के 17वें सीजन में भी ऐसे 3 खिलाड़ी अभी तक देखने को मिले हैं जो टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में सभी को सरप्राइज कर सकते हैं.

काव्य यादव Mon, 08 Apr 2024-5:56 pm,
1/5

मयंक यादव

भारतीय टीम को अक्सर एक तेज तर्रार गेंदबाज की तलाश रहती है. हालांकि, उमरान मलिक जैसे गेंदबाज देखने को मिले जिन्होंने अपनी रफ्तार से सभी का ध्यान खींचा था. लेकिन वे उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. अब एक नाम रातों-रात हर किसी की जुबान पर आ चुका है जो हैं मयंक यादव. ये वो खिलाड़ी है, जिसने रफ्तार के बड़े रिकॉर्ड्स महज 2 मुकाबलों में ध्वस्त कर दिए. 

 

2/5

डेब्यू रहा शानदार

मयंक यादव अपने डेब्यू मैच से ही रातों-रात फेमस हो गए. उन्होंने इस मुकाबले में 3 बहुमूल्य विकेट लिए. मयंक की रफ्तार के सामने बल्लेबाज आढ़े-टेढ़े शॉट खेलते नजर आए. दोनों मैच में प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद कई दिग्गजों ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में होनी की मांग कर दी है. ऐसे में वे अपने स्थान से सरप्राइज कर सकते हैं. 

 

3/5

रिंकू सिंह

इस लिस्ट में रिंकू सिंह का भी नाम है जो फैंस के दिलों पर महज एक साल में राज कर चुके हैं. आईपीएल 2023 में अपनी धांसू बल्लेबाजी से फेमस हुए रिंकू टी20 वर्ल्ड कप के दावेदार बन चुके हैं. उन्होंने टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए जोरदार पारियां खेली. अब रिंकू आईपीएल 2024 में धमाल मचाते नजर आ रहे हैं.

4/5

शिवम दुबे

पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए बल्ले तबाही मचाने के बाद शिवम दुबे चर्चा में आए. उन्होंने एक के बाद एक ताबड़तोड़ पारियां खेली और 2023 को शानदार बना दिया. 2019 में टीम इंडिया में डेब्यू करने वाले शिवम दुबे अब टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड के लिए चर्चा में हैं. उन्होंने टीम इंडिया में वापसी करते हुए धुआंधार बल्लेबाजी की है. 

 

5/5

IPL 2024 में बरपाया कहर

आईपीएल 2024 में भी शिवम दुबे अपनी बल्लेबाजी से कहर बपराते नजर आए. उन्होंने पिछली 4 पारियों में 34*, 51, 18, 45 रन ठोके हैं. यदि पूरे सीजन उनका शानदार प्रदर्शन जारी रहा तो निश्चित तौर पर सेलेक्टर्सन उनके बारे में सोच सकते हैं. हालांकि, गेंदबाजी में दुबे उतने कारगर नहीं साबित हुए. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link