16 में शादी, 17 में जुड़वां बच्चे, 18 में तलाक, विलेन बन बनाई ऐसी पहचान सालों साल रहेगी याद

Actress Struggle Story: इस एक्ट्रेस ने महज 6 साल की उम्र में एंटरटेंमेंट इंडस्ट्री में अपने कदम रख लिए थे, लेकिन 16 साल की उम्र में वह `सिंड्रेला` जैसी जिंदगी जीना चाहती थीं. काम नहीं करना चाहती थी. इसी छोटी उम्र में उन्हें प्यार हुआ और उन्होंने शादी कर ली. 17 साल की उम्र में एक्ट्रेस जुड़वां बच्चों की मां बन गई और 18 में तलाक हो गया. तलाक के बाद इस एक्ट्रेस के `सिंड्रेला` वाले सपने कांच की तरह टूट कर बिखर गए.

मृदुला भारद्वाज Tue, 09 Jul 2024-3:47 pm,
1/6

6 साल की उम्र से शुरू किया काम

एंटरटेंमेंट इंडस्ट्री में तकरीबन 40 साल बिता चुकी इस एक्ट्रेस ने 6 साल की उम्र से काम शुरू कर दिया था. एक्ट्रेस ने 6 साल की उम्र में एक्ट्रेस रेवती के साथ साबुन के विज्ञापन में काम किया था. इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने से पहले ही महज 16 साल की उम्र में इस एक्ट्रेस ने शादी कर ली थी और 17 साल की उम्र दो जुड़वां बेटों की मां भी बन गई थी. 18 साल की उम्र में इस एक्ट्रेस का तलाक हो गया था. इस एक्ट्रेस ने सिर्फ अकेले दम पर अपने बच्चों को पाला,बल्कि इंडस्ट्री में अपना नाम भी बनाया.

 

2/6

कोमोलिका बन कमाया नाम

हम बात कर रहे हैं सबकी फेवरेट कोमोलिका यानी उर्वशी ढोलकिया की. साल 2002 में आए टीवी शो 'कसौटी जिंदगी की' में कोमोलिका का नेगेटिव किरदार निभाकर उन्होंने ऐसी पहचान बना ली, जिसकी याद को मिटा पाना आसान नहीं होगा. इतने साल बीत जाने के बाद भी लोगों के जेहन में कोमोलिका का 'नेका' आज भी ताजा है. हालांकि, उर्वशी का कोमोलिका तक पहुंचने का सफर बहुत कठिन रहा है. उर्वशी ढोलकिया की निजी जिंदगी की कहानी इतनी दर्दनाक है, जो किसी की भी आंख से आंसू छलका सकती है.

 

3/6

फेरीटेल लाइफ जीना चाहती थी एक्ट्रेस

उर्वशी ढोलकिया ने सिद्धार्थ कन्नन के साथ इंटरव्यू में अपनी निजी जिंदगी के बारे में खुलकर बात की थी. उन्होंने बताया था कि जब वह 16 साल की थीं तो एक 'फेरीटेल' लाइफ जीना चाहती थीं और काम नहीं करना चाहती थीं. एक 'फेरीटेल' लाइफ और 'प्यार' की चाहत ने उन्हें शादी तक पहुंचाया, जिसने उन्हें सिर्फ दर्द ही दिया.

 

4/6

16 में शादी, 17 में जुड़वां बच्चे और 18 में हो गया तलाक

उर्वशी ढोलकिया ने खुलासा किया था कि वह शादी से पहले अपने पूर्व पति को सिर्फ डेढ़ साल से ही जानती थी. उन्होंने बताया था, ''मुझे ऐसा लग रहा था कि जैसे मैं अब काम नहीं करना चाहती. मैं अब सिंड्रेला जैसी जिंदगी चाहती हूं, लेकिन फिर सपनों का बुलबुला फूट गया. हालांकि, मैंने इसे अपने पास नहीं आने दिया. मेरी शादी 16 साल की उम्र में हुई थी, 17 साल की उम्र में जुड़वां बच्चे हुए और 18 साल की उम्र में तलाक हो गया.''

 

5/6

जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं था पति

उर्वशी ढोलकिया के तलाक की वजह क्या रही? इसका जवाब देते हुए एक्ट्रेस ने कहा, ''वह जिम्मेदारी नहीं चाहता था और प्यार बाहर चला गया था, लेकिन मैं अपने दो बच्चों को क्यों छोड़ू? अगर मुझे ऐसा करना होता तो मैं उन्हें जन्म ही नहीं देती.'' इस मुश्किल वक्त में उर्वशी को अपने माता-पिता का सपोर्ट मिला. उर्वशी ने बताया कि वह नहीं जानती हैं कि उनके पूर्व पति अब कहां और क्या करते हैं. तलाक के बाद से उन्होंने उनसे कभी बात नहीं की. उनके दोनों बेटों क्षितिज ढोलकिया और सागर ढोलकिया भी अपने पिता से कभी नहीं मिले.

6/6

19 साल की उम्र में फिर शुरू किया काम

इसके बाद उर्वशी ढोलकिया ने 19 साल की उम्र में काम पर वापसी की, क्योंकि उन्हें अपने दोनों बच्चों को पालना था और माता-पिता पर बोझ नहीं बनना था. लेकिन काम मिलना इतना भी आसान नहीं था, क्योंकि लोग उनकी मजबूरी का फायदा उठाना चाहते थे. जितना वो डिजर्व करती हैं, उससे कम पैसा देते थे. पर एक्ट्रेस ने हार नहीं मानी और इंडस्ट्री में अपने दम पर अपनी पहचान बनाई और ऐसी पहचान बनाई, जो सालों-साल लोगों के जेहन में ताजा रहने वाली है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link