अंबानी-अडानी या टाटा नहीं, ये शख्स है देश के सबसे महंगे फ्लैट का मालिक, कीमत इतनी, जितने में बसा लेंगे पूरा गांव

Most Expensive Flat in India:जब भी देश में सबसे महंगे घर की बात होती है, सबकी जुंबा पर एक ही नाम आता है मुकेश अंबानी का एंटीलिया. मुंबई के दक्षिण में अल्टामाउंट रोड पर स्थित अंबानी के एंटीलिया की कीमत 12 से 15 हज़ार करोड़ रुपये है. ये घर अपने आप में ही पूरा संसार हैं.

बवीता झा Thu, 05 Sep 2024-4:07 pm,
1/6

सबसे महंगे फ्लैट का मालिक

Most Expensive Flat in India: जब भी देश में सबसे महंगे घर की बात होती है, सबकी जुंबा पर एक ही नाम आता है मुकेश अंबानी का एंटीलिया. मुंबई के दक्षिण में अल्टामाउंट रोड पर स्थित अंबानी के एंटीलिया की कीमत 12 से 15 हज़ार करोड़ रुपये है. ये घर अपने आप में ही पूरा संसार हैं. 27 मंजिला घर में हेलीपैड, स्वीमिंग पूल, थियेटर, सैकड़ों गाड़ियों की पार्किंग समेत तमाम सुविधाएं हैं. अंबानी की एंटीलिया को तो जान लिया लेकिन क्या आप देश के सबसे मंहगे फ्लैट के बारे में जानते हैं ?  

2/6

देश का सबसे महंगा फ्लैट

 

हाल ही में देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में देश के सबसे महंगे फ्लैट की डील हुई है. 369 करोड़ रुपये में बिना फ्लैट देश का सबसे महंगा अपार्टमेंट है.  दक्षिणी मुंबई के मालाबार हिल्स पर शी-फेसिंग अपार्टमेंट की सबसे महंगी डील हुई और ये देश का सबसे महंगा फ्लैट बन गया. इकनॉमिक टाइम्स के मुताबिक लोढ़ा समूह की कंपनी मैक्रोटेक डेवलपर्स ने इस लग्जरी अपार्टमेंट को तैयार किया है. लोढ़ा मालाबार सुपर लग्जरी रेजिडेंशियल का ये अपार्टमेंट देश का सबसे महंगा फ्लैट माना जा रहा है. 

3/6

देश के सबसे महंगे फ्लैट का मालिक कौन?

 

अगर आप सोच रहे हैं कि मुकेश अंबानी, गौतम अडानी या रतन टाटा जैसे दिग्गज कारोबारियों ने ये सबसे महंगा फ्लैट खरीदा है तो आप गलत हैं. बता दें कि जानेमाने उद्योगपित जेपी तपाड़िया देश के सबसे महंगे फ्लैट के मालिक हैं. तपाड़िया फैमिली ने लोढ़ा मालाबार सुपर लग्जरी रेजिडेंशियल टावर में 26, 27 और 28वें मंजिल का ट्रिप्लेक्स फ्लैट खरीदा है. 

4/6

क्या है सबसे महंगे फ्लैट में खास

 

1.08 एकड़ में फैले अपार्टमेंट की खूबसूरती उसके शी फेसिंग के नजारे हैं. फ्लैट के ड्राइंग रूम, बेडरूम से ही अरब सागर की लहरों का खूबसूरत नजारा देखा जा सकता है. आलीशान फ्लैट का इंटीरियर देखते ही बनता है.  ट्रिप्लेक्स अपार्टमेंट का कार्पेट एरिया  27,160 वर्ग फीट का है. लोढ़ा मालाबार प्रोजेक्ट का आर्टिटेक्ट दुनिया के टॉप आर्टिटेक्चर कंपनी हफीज कांट्रेक्टर ने तैयार किया है. वहीं इंटेरियर का काम स्टूडियो एचबीए ने किया है.  

5/6

सिर्फ स्टाप ड्यूटी के तौर चुकाएं 19 करोड़ रुपये

 

 इस फ्लैट के लिए तापड़‍िया परिवार ने स्टांप ड्यूटी के तौर पर 19.07 करोड़ रुपये चुकाए थे. इसी अपार्टमेंट में बजाज ऑटो के चेयरमैंन नीरज बजाज ने भी 29, 30 और 31वें मंजिल वाले ट्रिप्लेक्स खरीदा था, जिसके लिए उन्होंने 252.5 करोड़ रुपये चुकाए थे.  

6/6

कौन हैं सबसे महंगे फ्लैट के मालिक जेपी तापड़‍िया?

 

जेपी तापड़‍िया जानेमाने कारोबारी है, जिन्होंने साल 1990 में  फेमी केयर की स्थापना की थी. इस कंपनी को उन्होंने इतना बड़ा बना दिया कि आज फेमी केयर दुनिया की सबसे बड़ी कॉपर-टी मैन्‍यूफैक्‍चरिंग कंपनी है.  इससे पहले उन्होंने साल 2016 में मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) में 60 करोड़ रुपये में 11,000 वर्ग फीट का डुप्लेक्स अपार्टमेंट खरीदा था.  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link