जो बेटे आकाश और अनंत अंबानी न कर सकें, वो मुकेश अंबानी के दामाद ने कर दिखाया, आनंद पीरामल ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड कि गदगद हुई ईशा अंबानी

Who is Mukesh Ambani Son-in Law: मुकेश और नीता अंबानी के दामाद आनंद पीरामल ने रिकॉर्ड बनाया है. उनका नाम 40 अंडर 40 ब्राइटेस्ट यंग लीडर की लिस्ट में शामिल किया गया है जबकि आकाश और अनंत अंबानी का नाम इस लिस्ट में शामिल वहीं है.

बवीता झा Tue, 13 Aug 2024-2:09 pm,
1/5

मुकेश अंबानी के दामाद

Mukesh Ambani Son-in-Law Anand Piramal: बीते 10 दिनों से पूरे देश की निगाहें अंबानी परिवार पर टिकी है. एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी की दुनियाभर में चर्चा हो रही. एंटीलिया में शादी के फंक्शन और मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में अंबानी के ग्रैंड वेडिंग फंक्शन में दुनियाभर से नामचीन मेहमान पहुंचें. अनंत और राधिका की शादी में पूरा अंबानी परिवार इकट्ठा हुआ था. अनंत की शादी के बाद अब मुकेश अंबानी के दामाद आनंद पीरामल चर्चा में है.  शांत और शर्मिले स्वभाव वाले आनंद पीरामल ने वो कर दिखाया है, जो अब तक आकाश अंबानी या अनंत अंबानी नहीं कर सकेंगे है. 

 

2/5

आनंद पीरामल ने बनाया रिकॉर्ड

मुकेश अंबानी के दामाद और ईशा अंबानी के पति आनंद पीरामल ने इंडिया अंडर 40 ब्राइटेस्ट यंग बिजनेस लीडर में अपनी जगह बनाई है. उन्हें '40 Under Forty' लिस्ट में शामिल किया गया है. इकोनॉमिक टाइम्स की ओर से हर साल ये अवार्ड बिजनेस के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने वाले बिजनेसमैन को दिया जाता है. अंडर 40 कैटेगरी के तहत मिलने वाले इस अवार्ड में आनंद पीरामल का नाम शामिल किया गया है.  इकोनॉमिक टाइम्स ने इंडिया के 40 यंग ब्राइट बिजनेसमैन की लिस्ट जारी की है. 40 अंडर 40 की इस लिस्ट में अनंत और आकाश अंबानी का नाम शामिल नहीं था. जबकि आनंद पीरामल ने इस लिस्ट में जगह बनाई है.  

3/5

क्या करते हैं आनंद पीरामल

आनंद पीरामल पीरामल ग्रुप के एक्जीक्यूटिव डायरेक्ट हैं. पीरामल एम्पायर के फाउंडर अजय पीरामल के बेटे हैं.  आनंद पीरामल एंटरप्राइजेज लिमिटेड में गैर कार्यकारी निदेशक भी हैं. वो पीरामल रियल्टी के संस्थापक भी माने जाते हैं. साल 2018 में ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी हुई थी. 

4/5

कितनी है आनंद पीरामल की संपत्ति

फोर्ब्स बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबित पीरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल और आनंद पीरामल के पिता का नेटवर्थ 3.1 अरब डॉलर यानी करीब  2,53,51 करोड़ रुपये है. 

5/5

जीत अडानी का नाम भी शामिल

इस अवार्ड की लिस्ट में आनंद पीरामल के साथ गौतम अडानी के बेटे जीत अडानी का नाम भी शामिल किया गया है. अंडर 40 ब्राइटेस्ट यंग लीडर वाली इस लिस्ट को फाइनल करने वाली जूरी की लिस्ट में नीता अंबानी भी शामिल थी.  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link