मुकेश अंबानी के 16000 करोड़ का एंटीलिया से लेकर बर्मिंघम पैलेस तक, ये हैं दुनिया के 5 सबसे आलीशान घर

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी के आलीशन बंगले के बारे में तो आपने कई बार सुना होगा. लेकिन आज हम आपको पांच ऐसे घरों के बारे में बताएंगे जो दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों का घर है.

सुदीप कुमार Sat, 20 Jul 2024-12:46 pm,
1/5

एलिसन एस्टेट

एलिसन एस्टेट अमेरिका के वुडसाइड, कैलिफोर्निया में स्थित है. इस आलीशान बंगले की कीमत लगभग 200 मिलियन डॉलर के करीब है. अपनी आकर्षक जापानी वास्तुकला के लिए प्रसिद्ध इस विशाल संपत्ति में कई इमारतें, बगीचे और लग्जरी सुविधाएं हैं.

2/5

केंसिंग्टन गार्डन

ब्रिटेन के लंदन स्थित 18-19 केंसिंग्टन गार्डन 'बिलियनेयर्स रो' का हिस्सा है. 1840 के दशक में बना यह आलीशन घर इटालियन और क्वीन ऐनी शैलियों का मिश्रण है. यह घर लंदन के सबसे प्रतिष्ठित पैलेस में से एक है. इस बंगले की कीमत करीब 222 मिलियन डॉलर है. 

3/5

ओडियन टॉवर पेंटहाउस

मोनाको स्थित ओडियन टॉवर पेंटहाउस भूमध्य सागर के लुभावने दृश्यों का चित्रण करता है. 170 मीटर ऊंचा यह पांच मंजिला अपार्टमेंट 3,500 वर्ग मीटर में फैला है. इस अपार्टमेंट में एक निजी एलिवेटर, 500 सीटों वाला ओपन-एयर एम्फीथिएटर और छत पर पूल जैसी लग्जरी सुविधाएं  हैं.

4/5

बर्मिंघम पैलेस

लंदन स्थित बर्मिंघम पैलेस दुनिया का सबसे महंगा घर है. ब्रिटेन की रॉयल फैमिली इसी घर में रहती है.इस आलीशान की घर की कीमत 4.9 अरब डॉलर यानी 41 करोड़ रुपये आंकी गई है.

 

5/5

एंटीलिया

एंटीलिया भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी का घर है. यह आलीशान घर 4 लाख स्कायर फुट से ज्यादा एरिया में फैला है. इसकी अनुमानित कीमत 2 अरब डॉलर (करीब 16,000 करोड़ रुपए) है. इस अपार्टमेंट में तीन हेलीपैड, 168 कारों वाला गैराज और कई स्विमिंग पूल हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link