Vastu Tips: घर में ये 5 पेंटिंग लगाना माना जाता है बहुत शुभ, खुल जाते हैं तरक्की के रास्ते

Auspicious Paintings: घर में वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करना बहुत जरूरी होता है. कई बार लोग घर को सजाने के लिए पेंटिंग्स, तस्वीरों का इस्तेमाल करते हैं. ऐसा भी होता है कि जाने-अनजानें ऐसी तस्वीरों को घर में लगा लेते हैं जो वास्तु दोष का बड़ा कारण हो सकता है. इसी के चलते आज हम आपको उन पेंटिंग्स, तस्वीरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो घर में लगाना बहुत शुभ मानी जाती है. आइए जानते हैं.

गुरुत्व राजपूत Sun, 02 Jun 2024-10:58 am,
1/5

1. 7 घोड़ों की तस्वीर

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में 7 घोड़ों की तस्वीर लगाना बहुत शुभ माना जाता है. इससे घर में सुख-शांति तो बनी रहती है ही साथ में वहां के सदस्यों के तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि ये तस्वीर उत्तर दिशा में लगाना फलदायक माना जाता है.

2/5

2. हंस की तस्वीर

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में हंस की तस्वीर लगाने से घर के सदस्यों के बीच प्रेम और सद्भाव बना रहता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के बेडरूम में इस तस्वीर को लगाना लाभदायक माना जाता है. इससे आपसी संबंध भी मजबूत होते हैं.

3/5

3. कमल की तस्वीर

हिन्दू धर्म में कमल का फूल का संबंध मां लक्ष्मी से होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मेन गेट पर कमल के फूल की तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है. इससे घर में सकारात्मकता बनी रहती है और धन की समस्याएं भी नहीं होती हैं.

4/5

4. झरने की तस्वीर

झरने की पेंटिंग लगाने से घर में पॉजिटिव एनर्जी वास करती है. इससे तरक्की और धनलाभ के द्वार खुलते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार इस तस्वीर को पूर्व, उत्तर या फिर उत्तर-पूर्व दिशा में लगाना बहुत लाभदायक माना जाता है.

5/5

5. मोर की पेंटिग

वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में मोर की पेंटिंग लगाने से पॉजिटिविटी बनी रहती है और आपसी संबंध में मधुरता आती है. इस तस्वीर को उत्तर दिशा में लगाया जा सकता है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link