ट्रक ड्राइवर की बेटी `पंचायत 3` से बन गईं स्टार, कभी `क्रांति देवी` ने किया था नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर मानहानि का मुकदमा

Panchayat 3 Kranti Devi: `पंचायत` से घर-घर में पॉपुलर होने वाली क्रांति देवी यानी एक्ट्रेस सुनीता राजवर का सफर आसान नहीं रहा है. ट्रक ड्राइवर की बेटी ने फिल्म इंडस्ट्री में नौकरानी के किरदार करते हुए सपोर्टिंग कास्ट के साथ होने वाले अन्याय के खिलाफ 2 साल तक एक्टिंग भी छोड़ दी थी. नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ लव लाइफ और ब्रेकअप को लेकर भी उन्होंने खुलकर अपनी बात सबके सामने रखी.

मृदुला भारद्वाज Wed, 05 Jun 2024-3:37 pm,
1/8

पंचायत 3 के बनराकस की पत्नी क्रांति देवी

'पंचायत 3' की स्ट्रीमिंग हो चुकी है और फैन्स इसे खूब पसंद कर रहे हैं. वेब सीरीज की किरदारों ने एक बार फिर से फैन्स का दिल जीत लिया है. ऐसे में फैन्स 'पंचायत 3' के हर एक किरदार के बारे में सबकुछ जानना चाह रहे हैं. सितारों को जानने की कड़ी में आज हम आपको 'पंचायत 3' के बनराकस की पत्नी क्रांति देवी के बारे में बताने जा रहे हैं. क्रांति देवी यानी सुनीता राजवर का एक्टिंग की दुनिया में सफर आसान नहीं रहा है. 'पंचायत' फेम सुनीता का नाम नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ जुड़ा. इसके अलावा उन्होंने 2 साल के लिए एक्टिंग भी छोड़ दी थी.

2/8

ट्रक ड्राइवर की बेटी

उत्तर प्रदेश के बरेली में जन्मीं सुनीता राजवर का बचपन होमटाउन हल्द्वानी, उत्तराखंड में बीता. सुनीता के पिता एक ट्रक ड्राइवर थे, लेकिन एक्ट्रेस का कहना है कि उनके पिता की सोच वक्त से कहीं आगे थी. उनकी वजह से ही वह इस एक्टिंग की दुनिया में आ पाईं और मुकाम हासिल कर पाईं.

 

3/8

पंचायत ने दिलाई घर-घर में पंचायत

सुनीता राजवर को बचपन से ही एक्टिंग और थियेटर का शौक रहा है. सुनीता ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) से ग्रेजुएशन किया और इसके बाद मुंबई पहुंच गईं. वह कई सारी फिल्मों और टेलीविजन सीरियल्स में काम किया. सपोर्टिंग भूमिका निभाते हुए सुनीता हमेशा ही फैन्स का दिल जीता, लेकिन उन्हें घर-घर में पहचान 'पंचायत' ने दिलाई.

4/8

मिलते थे ज्यादातर नौकरानी के किरदार

सुनीता राजवर को फिल्मों और सीरियल्स में ज्यादातर नौकरानी के किरदार मिलते थे, जिन्हें करके वह गई थीं. सुनीता ने सोचा कि वह 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' में एक ऐसी अभिनेत्री के रूप में अपना नाम दर्ज कराएंगी, जिसने अपने पूरे करियर में केवल नौकरानी की भूमिका निभाई. आधी उम्र बीत जाने के बाद उन्हें वेब सीरीज 'गुल्लक' में बिट्टू की मम्मी का रोल मिले, जिसने उन्हें फेमस कर दिया. 

5/8

2 साल के लिए छोड़ दी थी एक्टिंग, नीना गुप्ता के कहने से की वापसी

अपने जैसे चरित्र कलाकारों के साथ होने वाले दुर्व्यवहार और अपमान को देखते हुए सुनीता राजवर ने दो साल के लिए अभिनय छोड़ दिया था. उनका CINTAA कार्ड रद्द कर दिया गया. इसके बाद वह मसाबा गुप्ता की मैनेजर बन गईं. लेकिन वह नीना गुप्ता ही थीं, जिन्होंने उन्हें सिनेमा में वापसी के लिए मना लिया. फिर 2018 में उन्हें सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की 'केदारनाथ' में देखा गया.

 

6/8

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ जुड़ा था नाम

बता दें कि कई साल पहले सुनीता राजवर का नाम नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ जुड़ा था. दरअसल, नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी ऑटो बायोग्राफी 'एन ऑर्डिनरी लाइफ' में अपनी लव लाइफ के बारे में खुलासा करते थे. एक्टर ने बताया था कि जब वह और सुनीता एनएसडी में पढ़ रहे थे, तब उनकी दोस्ती हुई और प्यार हो गया. 

7/8

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी किताब में किया था लव लाइफ का जिक्र

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने किताब में आगे बताया था कि वह और सुनीता करीब डेढ़ साल तक रिलेशनशिप में रहे थे, लेकिन गरीबी की वजह से सुनीता ने उनको छोड़ दिया था. नवाज ने कहा था कि ब्रेकअप के बाद उनके मन में जान देने के ख्याल आने लगे थे. नवाजुद्दीन सिद्दीकी के इस खुलासे के बाद सुनीता राजवर ने फेसबुक पर लंबा पोस्ट लिखकर सफाई दी थी. 

 

8/8

सुनीता ने माफी के साथ 2 करोड़ रुपये मानहानि का ठोका था दावा

उन्होंने नवाज को जवाब देते हुए कहा था कि उसने गरीब तो वह थीं, क्योंकि एक्टर अपने घर में रह रहे थे और सुनीता दोस्त के घर में रहकर स्ट्रगल कर रही थी. सुनीता ने इस पोस्ट में बताया था कि उनका रिश्ता एक प्ले से शुरुआ हुआ था और प्ले के तीन शो से पहले ही खत्म हो गया था, क्योंकि नवाज की सच्चाई उनके सामने आ गई थी. इतना ही नहीं सुनीता ने नवाज से 24 घंटे के अंदर माफी और 2 करोड़ रुपये मानहानि के हर्जाने के तौर पर मांग की थी. इस विवाद के बढ़ने के बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने जवाब देते हुए कहा था कि वह सुनीता राजवर नहीं, बल्कि किसी और सुनीता का जिक्र कर रहे थे.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link