30 साल की उम्र में बिन ब्याही मां बनी एक्ट्रेस, 49 साल में की शादी, कभी पैसों के लिए करने पड़े बुरे रोल

Actress Became A Mother At 30 Out Of Wedlock: 30 साल की उम्र में नीना गुप्ता एक बिन ब्याही मां बन गई थीं. 1980 का दौर था, जब वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर सर विवियन रिचर्ड्स से नीना गुप्ता को पहली नजर का प्यार हो गया था. वह विवियन रिचर्ड्स के प्यार में सारी हदें पार कर गई थीं.

मृदुला भारद्वाज Fri, 07 Jun 2024-7:27 pm,
1/7

पंचायत 3 की मंजू देवी यानी नीना गुप्ता का संघर्ष

'पंचायत 3' की मंजू देवी यानी नीना गुप्ता अपनी एक्टिंग के दम पर खूब सुर्खियां बटोर रही हैं. फुलेरा गांव की प्रधान मंजू देवी के रूप में नीना गुप्ता काफी जम रही हैं और दर्शकों का दिल जीत रही हैं. नीना गुप्ता अब एंटरटेनेंमेंट इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम बन चुकी हैं, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए नीना गुप्ता को काफी ज्यादा संघर्ष करना पड़ा है.

2/7

30 साल की उम्र में बनीं बिन ब्याही मां

30 साल की उम्र में नीना गुप्ता एक बिन ब्याही मां बन गई थीं. 1980 का दौर था, जब वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर सर विवियन रिचर्ड्स से नीना गुप्ता को पहली नजर का प्यार हो गया था. वह विवियन रिचर्ड्स के प्यार में सारी हदें पार कर गई थीं. जब नीना और विवियन की मुलाकात हुई, तब क्रिकेटर शादीशुदा और 2 बच्चों के पिता थे. हालांकि, कहा जाता है कि उस वक्त वह अपनी पत्नी से अलग हो गए थे.

 

3/7

वेस्टइंडीज क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स को दे बैठी थीं दिल

नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड्स की मुलाकात मुंबई में एक पार्टी में हुई थी. नीना ने विवियन के साथ अपने रिश्ते पर बात करते हुए कहा था, ''मेरे एक दोस्त ने मुझे मना किया था, लेकिन में जवान थी और मुझपर जवानी का नशा था.''  इसके बाद नीना प्रेग्नेंट हो गईं, लेकिन वह अच्छी तरह से जानती थीं कि विवियन के साथ शादी मुमकिन नहीं है.

 

4/7

परिवार-दोस्तों के खिलाफ जाकर दिया लव चाइल्ड को जन्म

बावजूद इसके नीना गुप्ता ने अपने परिवार और दोस्तों की इच्छा के खिलाफ जाकर अपने लव चाइल्ड अपनी बेटी मसाबा को 1989 में जन्म दिया. नीना गुप्ता ने अपने कई इंटरव्यूज में कहा है कि उन्हें अपनी जिंदगी में कई पछतावे हैं. इसके बजाय कि मैंने पहले क्या किया, 'मुझे सही उम्र में शादी करनी चाहिए थी और बच्चे पैदा करने चाहिए थे.' मेरी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए. गलतियों को सुधारने के लिए मेरे पास कुछ विकल्प भी थे, लेकिन मैं जानती हूं कि जब फैसला लेने की बात आई, तो मैंने हमेशा सही विकल्प ही चुना.

 

5/7

2002 में हुई थी विवेक मेहरा से मुलाकात

नीना गुप्ता ने हमेशा कहा है कि वह शादी नहीं करना चाहती थीं, लेकिन जैसे-जैसे उनकी बेटी बड़ी हुई, उन्हें अकेलापन महसूस होने लगा. उनके अकेलेपन के दौर ने उनकी सोच को बदला. यह 2002 की बात है, जब 43 वर्षीय नीना गुप्ता की मुलाकात एक फ्लाइट में दिल्ली स्थित चार्टर्ड अकाउंटेंट विवेक मेहरा से हुई. पहली ही मुलाकात में दोनों एक-दूसरे से इंप्रेस हो गए. विवेक अपनी पत्नी से अलग हो चुके थे और पहले तो नीना को यह बात बताने को लेकर थोड़ा डर रहे थे.

6/7

49 साल की उम्र में विवेक मेहरा से की शादी

नीना गुप्ता और विवेक मेहरा का रिलेशनशिप तकरीबन 6 साल तक चला. इसके बाद दोनों आखिरकार शादी के बंधन में बंध गए. विवेक का तलाक 2008 में हुआ.  जुलाई 2008 में नीना और विवेक यूएस एक रिश्तेदार की शादी में गए. यूएस में ही विवेक ने नीना को प्रपोज किया. 49 साल की उम्र में नीना गुप्ता ने विवेक के साथ शादी की. 

7/7

ज्यादा पैसों के लिए बुरे काम भी करने पड़ते

हाल ही में न्यूज18 शोशा को दिए एक इंटरव्यू में नीना गुप्ता ने खुलासा किया कि अब वह अपने जीवन में उस मुकाम पर हैं, जहां वह अपनी मर्जी से भूमिका के लिए मना कर सकती हैं. नीना ने बताया था कि पहले पैसे ज्यादा जरूरी थे. ज्यादा पैसों के लिए बुरे काम भी करने पड़ते, लेकिन बाद में भगवान से प्रार्थना करती थी कि पिक्चर रिलीज ना हो. लेकिन आज मैं ऐसे रोल्स को ना कह सकती हूं. अब मुझे जो अच्छा लगता है, मैं वही करती हूं.'

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link