PHOTOS: साईं के दर पर हाथ जोड़कर पहुंचे, टेका माथा; शिरडी में कुछ यूं दिखे PM मोदी

PM Modi at Shri Saibaba Temple Shirdi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के शिरडी पहुंचकर साईं बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसके बाद उन्होंने शिरडी में करीब 7500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इनमें स्वास्थ्य, रेल, सड़क, तेल और गैस जैसे प्रमुख क्षेत्र शामिल हैं. साईंबाबा मंदिर में पूजा करने के बाद पीएम मोदी मंदिर ने दर्शन के लिए बनाई गई लाइन परिसर का भी उद्घाटन किया.

श्वेतांक रत्नाम्बर Thu, 26 Oct 2023-6:58 pm,
1/7

जो शिरडी में आएगा...

पीएम मोदी आज शिरडी में साईं बाबा के दर पर पहुंचे. पीएम मोदी के साथ महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार भी मौजूद रहे. 

2/7

साईं रहम नजर करना...

पीएम मोदी ने आज शिरडी में साईं के दर पर हाजिरी लगाई. बाबा का विधिविधान से पूजन किया. दोपहर करीब 1 बजे मोदी शिरडी पहुंचे. उन्होंने श्री साईंबाबा समाधि मंदिर में पूजा और दर्शन किए.

3/7

पीएम मोदी ने की पूजा

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में स्थित शिरडी साईं मंदिर में दर्शन के लिए बनाई गई लाइन परिसर का भी इस दौरान उद्घाटन हुआ. 

4/7

मन में रखना दृढ़ विश्वास करे समाधी पूरी आस...

पीएम मोदी ने करीब 5 साल बाद शिर्डी के साईं बाबा मंदिर में दर्शन किए. इस दौरान उन्होंने पूरे विधि-विधान से बाबा का पूजन किया.

5/7

बाबा के वचनों पर विश्वास

पीएम मोदी ने बाबा की आरती भी की.

6/7

साईं के दर पर मोदी

पूजन के बाद पीएम मोदी ने नए दर्शन कतार परिसर का उद्घाटन किया. इस कॉम्प्लेक्स की आधारशिला पीएम ने अक्टूबर, 2018 में रखी थी. ये परिसर एक अत्याधुनिक आधुनिक विशाल इमारत है, जो कि भक्तों के आराम करने के लिए तैयार की गई है. इसमें 10 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है.

7/7

सोशल मीडिया पर साझा की तस्वीर

पीएम मोदी ने शिरडी में श्री साईंबाबा मंदिर में दर्शन के बाद अपनी भावनाओं को सोशल मीडिया पर बयान किया. पीएम मोदी ने X अकाउंट पर लिखा, 'साईं बाबा की प्रार्थना करने के बाद आशीर्वाद लिया. उनके विचार और आदर्श अनगिनत भारतीयों को प्रेरित करते रहते हैं.'

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link