डिनर टेबल पर पुतिन के बगल में मोदी, दोस्ती पूरी दुनिया देख रही; कजान से आई ये तस्वीरें देख मुस्कुरा देंगे आप

PM Narendra Modi Vladimir Putin Friendship: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए 2 दिनों के रूस दौरे पर हैं. रूस के कजान में होने वाले सम्मेलन से अलग पीएम मोदी ने मंगलवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की और इस दौरान दोनों के बीच का खास बॉन्ड दिखा. इस दौरान पुतिन ने ऐसी बात कह दी कि पीएम मोदी के अलावा वहां मौजूद अन्य लोग भी खिलखिलाकर हंसने लगे. BRICS नेताओं के लिए आयोजित डिनर में भी पुतिन और पीएम मोदी की खास दोस्त नजर आई.

सुमित राय Wed, 23 Oct 2024-9:50 am,
1/7

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और पीएम मोदी के बीच रूस के कजान शहर में हुई द्विपक्षीय बैठक में दोनों नेताओं के बीच गहरी दोस्ती की झलक देखने को मिली.

2/7

द्विपक्षीय बैठक में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा, 'हमारे संबंध इतने मजबूत हैं कि आप (पीएम मोदी) बिना किसी अनुवाद के मेरी बात समझ जाएंगे. इस पर गवर्नर पैलेस के कमरे में हंसी की लहर दौड़ गई. इसके साथ ही रूसी राष्ट्रपति ने जुलाई में प्रधानमंत्री मोदी की मास्को यात्रा के दौरान हुई 'सार्थक वार्ता' को याद किया.

3/7

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बात सुनकर पीएम मोदी भी पुतिन की अपनी हंसी नहीं रोक पाए. इसके साथ ही उनके बगल में बैठे विदेश मंत्री एस. जयशंकर में हंसने लगे.

4/7

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने BRICS नेताओं के लिए आयोजित डिनर में भी पुतिन और पीएम मोदी की खास दोस्त नजर आई. पीएम मोदी डिनर टेबल पर पुतिन के बगल में बैठे और इस दौरान दोनों बातचीत करते नजर आए.

5/7

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के डिनर में पीएम मोदी ब्लू-ब्लैक कोर्ट में पहुंचे. इसके लाथ उन्होंने एक लाल रंग का मफलर भी लिया हुआ था.

6/7

पुतिन के डिनर में पीएम मोदी के अलावा शी जिनपिंग समेत अन्य ब्रिक्स देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी शामिल हुए.

7/7

व्लादिमीर पुतिन और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग जब एक दूसरे के कुछ बात कर रहे थे, तब पीएम मोदी थम्स अप का इशारा करते हुए नजर आए. इस दौरान पुतिन कुछ कह रहे थे और उनकी बात पर चीनी राष्ट्रपति भी मुस्कुरा रहे थे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link