कभी जेब में नहीं थे 50 रुपये, आज करोड़ों की है नेटवर्थ; एक के बाद एक दी हिट फिल्में; चढ़ते जा रहे सक्सेस की सीढ़ियां

Bollywood Actor Net Worth: बॉलीवुड में ऐसे कई बड़े स्टार्स हैं, जिन्होंने बिना किसी सहारे के इस चकाचौंध भरी दुनिया में कदम रखा और आज अपने दम पर वो मुकाम हासिल किया है कि उनकी गिनती टॉप स्टार्स में होती है. साथ ही उनके फैंस उनको बेहद प्यार करते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही एक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने एक बेहद ही छोटी बजट की फिल्म से अपनी शुरुआत की थी और आज के समय में इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. एक के बाद एक हिट फिल्में दिए चले जा रहे हैं. चलिए जानते हैं इस स्टार के बारे में जिसकी जेब में कभी 100 रुपये भी नहीं थे और आज ये करोड़ों का मालिक है.

वंदना सैनी Sun, 01 Sep 2024-5:45 am,
1/7

कौन है ये बॉलीवुड एक्टर?

बॉलीवुड का वो स्टार एक्टर, जिसने इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए बहुत मेहनत की. चमक-धमक वाली इस दुनिया में उसे कोई नहीं जानता था और न ही वो किसी को जानता था, जो आगे बढ़ने में उसकी मदद कर सके. जैसे स्टार किड्स की होती है. 40 साल पहले एक मिडिल क्लास परिवार में जन्मे इस स्टार ने आज इंडस्ट्री में अपने दम पर अपनी पहचान बनाई है. इस स्टार को बचपन से ही सिनेमा देखने का शौक था और इसी शौक ने उसे एक्टर बनने की राह दिखाई. ये स्टार पिछले 14 सालों से इंडस्ट्री में एक्टिव है और अच्छी-अच्छी फिल्में दे रहा है.

2/7

टॉप स्टार्स में होती है इनकी गिनती

हम यहां हालिया रिलीज फिल्म 'स्त्री 2' के विक्की यानी राजकुमार राव की बात कर रहे हैं, जो आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. राजकुमार राव का जन्म 31 अगस्त 1984 को हरियाणा के गुरुग्राम में हुआ था. राजकुमार आज हिंदी सिनेमा के बड़े और टॉप स्टार्स में से एक माने जाते हैं, जो अपने 14 साल के करियर में अब तक लगभग 30 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. उनकी ज्यादातर फिल्में हिट ही रही हैं. हालांकि, यहां तक पहुंच पाना उनके लिए कोई आसान काम नहीं था. इसके लिए उन्होंने काफी कड़ी मेहनत की है. 

3/7

छोटी बजट की फिल्म से की थी शुरुआत

राजकुमार राव ने अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में आई फिल्म 'लव सेक्स और धोखा' से की थी. इसके बाद वो 'रागिनी एमएमएस' में नजर आए और इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. राजकुमार की हिट फिल्मों की लिस्ट में कई नाम शामिल है. जैसे 'स्त्री', 'शाहिद', 'न्यूटन', 'बरेली की बर्फी', 'शादी में जरूर आना', 'टैप्ड', 'भीड़' और हाल ही में रिलीज हुई 'स्त्री 2' और कई फिल्में. आने वाले समय में भी राजकुमार राव कई बड़े प्रोजेक्ट्स में आने वाले हैं, जिसको लेकर उनके फैंस काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं. 

4/7

राजकुमार राव का असली नाम

राजकुमार राव की काफी बड़ी संख्या में फैन फॉलोइंग है और बेहद ही कम जानते हैं कि उनका असली नाम राजकुमार यादव है. अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि 'राव' एक टाइटल है जो यादवों को दिया जाता है, इसलिए उन्होंने इसे अपनाया. राजकुमार के पिता का नाम सत्यपाल यादव था और मां का नाम कमलेश यादव था. अब दोनों इस दुनिया में नहीं हैं. एक्टर की मां ने साल 2017 में और पिता ने साल 2019 में दुनिया को अलविदा कह दिया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजकुमार ने जिंदगी में काफी मुश्किलें झेली हैं. 

5/7

राजकुमार राव ने झेली काफी मुश्किलें

राजकुमार राव ने अपनी जिंदगी में ऐसे दिन भी देखे हैं, जब उनके पास स्कूल की फीस तक चुकाने के पैसे नहीं थे और उनके एक टीचर ने दो साल तक उनकी फीस भर दी थी. दैनिक भास्कर को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उनके करियर में उनकी मम्मी का बहुत बड़ा हाथ रहा है. उनके पूरे परिवार को सिनेमा से खासा लगाव था. उनकी मम्मी अमिताभ बच्चन की बड़ी फैन थीं. उन्होंने थिएटर करना शुरू किया और फिर एफटीआई एक्टिंग कोर्स भी किया. उन्होंने यह भी बताया कि उनकी मम्मी ने और भाई-बहनों को एक बड़ी सलाह दी थी, 'जिंदगी में जो भी करो, ईमानदारी और दिल से करो'. 

6/7

राजकुमार राव की टोटल नेटवर्थ

वहीं, अगर आज के समय में उनकी नेटवर्थ के बारे में बात करें तो उनको पहली फिल्म 'लव सेक्स और धोखा' के लिए साल 2010 में सिर्फ 11 रुपये फीस मिली थी. उन्हें पहचान 2013 में आई फिल्म 'काय पो छे' से मिली थी. इसके बाद राजकुमार ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. राजकुमार ने वो दिन भी देखे हैं जब उनके बैंक अकाउंट में महज 18 रुपये थे, लेकिन आज वे करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. जीक्यू इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति 81 करोड़ रुपये की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजकुमार एक फिल्म के लिए लगभग 6 करोड़ रुपये फीस लेते हैं. 

7/7

राजकुमार राव की पर्सनल लाइफ

अगर राजकुमार राव की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो वो शुरुआत से ही अपनी मां के बेहद करीब रहे हैं और आज भी उनको बेहद याद करते हैं. इतना ही नहीं, राजकुमार राव को पहली नजर में ही एक्ट्रेस पत्रलेखा से प्यार हो गया था. उन्होंने एक्ट्रेस को एक टीवी एड के दौरान देखा था और उन पर अपना दिल हाथ बैठें. उसी पल उन्होंने सोचा कि काश ये लड़की उनकी दुल्हन बन जाए. किस्मत ने उनकी इच्छा पूरी कर दी और दोनों ने साल 2021 में एक दूसरे से शादी कर ली. वे पिछले 14 सालों से साथ हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link