Ram Mandir: घर, द्वार, दुकान, अयोध्या में हर तरफ `जय श्रीराम`, ऐसे सजाया गया 13 KM लंबा राम पथ

Ram Mandir Ayodhya Decoration: 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का वक्त तय है. प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी अपने अंतिम रूप पर है. पूरी अयोध्या (Ram Mandir Ayodhya) राम के रंग में रंगी है. अभी से ही श्रद्धालुओं की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है. हर कोई भव्य राम मंदिर के निर्माण का साक्षी बनना चाहता है. इस बीच खबर आई है कि अयोध्या में 13 किलोमीटर लंबे रास्ते पर हर तरफ जय श्रीराम दिखेगा. इसके लिए खास तैयारी की गई हैं. आइए इसके बारे में जाते हैं.

विनय त्रिवेदी Thu, 28 Dec 2023-2:24 pm,
1/5

बता दें कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या सनातन की थीम पर सज रही है. बिरला धर्मशाला से नया घाट तक हर दुकान पर सीता राम और जय श्रीराम लिखा गया है. इसके अलावा हर दुकान के शटर पर स्वास्तिक और राम मंदिर से जुड़ी पेंटिंग दिखाई दे रही हैं. रात के वक्त जब दुकानें बंद होंगी तो हर तरफ स्वास्तिक और राम मंदिर की छवि दिखेगी.

2/5

ये समझ लीजिए कि 22 जनवरी को जब राम भक्त 13 किलोमीटर लंबे इस राम पथ से गुजरेंगे तो उन्हें हर तरफ प्रभु श्रीराम का नाम ही दिखाई देगा. बिरला धर्मशाला से नया घाट तक हर दुकान जय श्रीराम और सीता राम के नारों से सजी दिखाई देगी. जान लें कि सौंदर्यीकरण का ये काम डेवलपमेंट अथॉरिटी की तरफ से किया जा रहा है.

3/5

प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या पूरी तरह से बदल चुकी है. पूरे शहर को सजाया जा रहा है. हर घर की दीवार पर भगवान राम की कहानियों को उकेरा गया है. काशी के चित्रकार अयोध्या की दीवारों पर राम रंग भरने का काम कर रहे हैं. जान लें कि राम मंदिर के दर्शन के लिए हर कोई अयोध्या आना चाहता है. परिवहन विभाग ने भी यहां आने वाले भक्तों के लिए खास व्यवस्था की है.

4/5

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर जाने वाले थे. सीएम योगी 30 दिसंबर को प्रस्तावित पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने वाले थे. हालांकि, खराब मौसम के चलते अब उनका दौरा रद्द हो गया है. हालांकि, मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा ने आज निरीक्षण किया है.

5/5

बता दें कि पीएम मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या में बन रहे भव्य रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन के बाद पीएम मोदी रोड शो और सार्वजनिक समारोह को भी संबोधित कर सकते हैं. 22 जनवरी के कार्यक्रम की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. 30 दिसंबर को एक तरह से इसका रिहर्सल देखने मिल सकता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link