Photos: इन्हीं नैनों से भक्तों को निहारेंगे रामलला, जानिए किसने सोने से बनाए प्रभु के नेत्र

Ramlala Eye: भगवान श्रीराम लला की प्राचीन प्रतिमा के लिए सोने के नेत्र जोधपुर से तैयार किए गए हैं. जोधपुर के पल्लव सोनी ने अपने मामा के देखरेख में भगवान श्रीराम लला की प्राचीन प्रतिमा के लिए सोने के नेत्र तैयार किए हैं.

गौरव पांडेय Wed, 27 Dec 2023-2:26 pm,
1/5

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान श्रीराम लला का भव्य मंदिर बन रहा है. श्री राम लला टेंट से भव्य मंदिर में 22 जनवरी को विराजित होंगे जिसकी प्राण प्रतिष्ठा के लिए देश भर में राम भक्त तैयारी कर रहे है. टेंट में भगवान श्रीराम लला की प्राचीन प्रतिमा भी विराजित है.

2/5

भगवान श्रीराम लला की प्राचीन प्रतिमा के लिए सोने के नेत्र जोधपुर से तैयार किए गए हैं. जोधपुर के पल्लव सोनी ने अपने मामा के देखरेख में भगवान श्रीराम लला की प्राचीन प्रतिमा के लिए सोने के नेत्र तैयार किए हैं. 

3/5

पल्लव सोनी ने बताया कि उनके मामा जो बीकानेर के रहने वाले हैं. भगवान श्रीराम के लिए सोने के नेत्र बनाने के लिए कहा गया तो उन्होंने तीन दिन में सोने के नेत्र तेयार किए और उनको बीकानेर भेजा गया है.

4/5

जहां से उन नेत्रों की मीनाकारी की गई और फिर अयोध्या भेजा गया है. अयोध्या में टेंट में विराजित प्राचीन प्रतिमा के श्रृंगार के दौरान अलग अलग नेत्र लगाए जाते हैं. 

5/5

उन अलग अलग नेत्रों में जोधपुर से तेयार किए गए नेत्र भी शामिल किए गए हैं. जिनको श्रृंगार के बाद भगवान श्रीराम लला की प्रतिमा में लगाया जाता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link