रतन टाटा की अंतिम यात्रा: अपने लाडले को विदा करने व्हीलचेयर पर आईं 94 साल की सौतेली मां, आमिर से लेकर अंबानी तक सब पहुंचे, PHOTOS

दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा की राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई है. 86 साल की उम्र में बिजनेस जगत के सुपरस्टार का निधन हो गया. 10 अक्टूबर 2024 को रतन टाटा की अंतिम यात्रा वर्ली श्मशान घाट पहुंची. यहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. बिजनेसमैन को अंतिम विदाई देने तमाम उद्योगपति, राजनेता और बॉलीवुड सितारे पहुंचे. चलिए दिखाते हैं तस्वीरें.

वर्षा Thu, 10 Oct 2024-7:22 pm,
1/9

रतन टाटा के भाई

दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा का 86 साल की उम्र में निधन हो गया. मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांसें ली. उनके निधन का कारण बताए तो वह उम्र संबंधी परेशानियों से जूझ रहे थे. 9 अक्टूबर 2024 को उन्होंने अंतिम सांसे लीं.

2/9

रतन टाटा को अंतिम विदाई देने कौन कौन पहुंचा

रतन टाटा के जाने से पूरे देश में गम का माहौल है. जमशेदपुर के हर इंसान की आंखों में आंसू हैं. बिजनेस के सुपरस्टार रतन टाटा को राजकीय सम्मान के साथ विदा किया गया. इससे पहले उनके पार्थिव शरीर को नरीमन पॉइंट एनसीपीए में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया.

3/9

ये राजनेता पहुंचे

रतन टाटा के अंतिम दर्शन के तमाम केंद्रीय मंत्री, राजनेता व बिजनेस जगत से जुड़ी हस्तियां शामिल हुईं. एकनाथ शिंदे, अमित शाह, कुमार मंगलम, भूपेंद्र पटेल से लेकर मुकेश अंबानी तक सब यहां पहुंचे.

4/9

आमिर खान-किरण राव

रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने के लिए बॉलीवुड एक्टर आमिर खान भी पहुंचे. उनके साथ एक्स वाइफ किरण राव भी थीं. आमिर खान ने तो इस दौरान मीडिया से भी बातचीत की और रतन टाटा को याद किया.

5/9

उद्धव ठाकरे

आखिरी सफर पर रतन टाटा तो इस मौके पर उद्धव ठाकरे और राज ठाकरे दोनों नजर आए. उद्धव ठाकरे के साथ उनके बेटे और पत्नी भी दिखीं.

6/9

मुकेश अंबानी

रियालंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी भी परिवार के साथ पहुंचे. नीता अंबानी, आकाश अंबानी भी इस दौरान नजर आए. परिवार ने रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी और सभी मेहमानों से भी मुलाकात की.

7/9

रतन टाटा की सौतेली मां, 8 साल बड़ी

ये सिमोन टाटा हैं जो 94 साल की हैं. वह रतन टाटा की सौतेली मां हैं. वह भी 86 साल के बेटे रतन को अंतिम विदाई देने आईं. 

8/9

सेलेब्स ने भी किया याद

पद्म विभूषण और पद्म भूषण से सम्मानित रतन टाटा को लेकर अमिताभ बच्चन से लेकर बॉलीवुड के तमाम सितारों ने याद किया. बिग बी ने तो कहा कि ये एक युग का अंत हैं. वहीं प्रियंका चोपड़ा से लेकर सलमान खान ने भी उन्हें लेकर पोस्ट किया था.

9/9

अमित शाह

अमित शाह ने रतन टाटा को याद करते हुए उन्हें सच्चे राष्ट्रवादी के तौर पर याद किया. उन्होंने लिखा कि उन्हें आज बहुत दुख हुआ है. रतन टाटा एक ऐसे इंसान थे जिन्होंने निस्वार्थ भाव से अपना जीवन हमारे राष्ट्र के विकास के लिए समर्पित कर दिया.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link