Dalit Atrocities: मजदूरी मांगी तो दलित शख्स को दी गाली- जमकर पीटा, मुंह पर थूकने- पेशाब करने का भी आरोप; एक्शन में पुलिस
Advertisement
trendingNow12467738

Dalit Atrocities: मजदूरी मांगी तो दलित शख्स को दी गाली- जमकर पीटा, मुंह पर थूकने- पेशाब करने का भी आरोप; एक्शन में पुलिस

Violence Against Dalits: पीड़ित शख्स ने आरोप लगाया है कि उसको काम पर रखने वाले और उसके दो करीबी लोगों ने उसके चेहरे पर थूका और उनमें से एक ने उस पर पेशाब भी किया, लेकिन मुजफ्फरपुर पुलिस ने कहा कि उन आरोपों की जांच की जा रही है.

Dalit Atrocities: मजदूरी मांगी तो दलित शख्स को दी गाली- जमकर पीटा, मुंह पर थूकने- पेशाब करने का भी आरोप; एक्शन में पुलिस

Casteist Crime In Bihar: बिहार में एक पोल्ट्री फार्म के मालिक और उसके बेटे ने दलित शख्स की जमकर पिटाई की और उसे जातिवादी गालियां दीं. जबकि पीड़ित शख्स ने उनसे बस अपनी बकाया मजदूरी मांगी थी. पीड़ित ने आरोप लगाया है कि उसको काम देने वाले और दो अन्य लोगों ने उसके चेहरे पर थूका और उनमें से एक ने उस पर पेशाब भी किया, लेकिन पुलिस ने कहा कि उन आरोपों की जांच की जा रही है.

मुजफ्फरपुर जिले के चौपर मदन गांव में शर्मनाक वारदात

जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरपुर जिले के चौपर मदन गांव में रमेश पटेल के लिए कुछ दिनों से काम कर रहे दिहाड़ी मजदूर रिंकू मांझी ने 4 अक्टूबर को उससे अपना बकाया चुकाने के लिए कहा. इससे पोल्ट्री फार्म के मालिक होने के साथ-साथ स्थानीय दबंग पटेल को गुस्सा आ गया. इसके बाद उसने और कुछ अन्य लोगों ने मिलकर रिंकू मांझी की जमकर पिटाई कर दी.

मारपीट का चुपके से बनाया वीडियो इंटरनेट पर वायरल

एक मोबाइल कैमरे से चुपके से इस पूरे मारपीट का वीडियो शूट किया गया था. यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया. इस वीडियो में सड़क के किनारे दो लोग मांझी को धक्का देकर जमीन पर गिराते और उनकी पिटाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं. रिंकू मांझी ने आरोप लगाया है कि पिटाई के बाद रमेश पटेल और उसके बेटे समेत दो अन्य लोगों ने उनके चेहरे पर थूका. पटेल के बेटे ने कथित तौर पर पीड़ित पर पेशाब भी किया.

पुलिस में शिकायत करने पर दी जान से मारने की धमकी

आरोप के मुताबिक, इसके बाद तीनों लोगों ने रिंकू मांझी को पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी भी दी. घायल मजदूर का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है. मुजफ्फरपुर (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विद्या सागर ने कहा कि 8 अक्टूबर को मारपीट की सूचना मिलने के बाद भारतीय न्याय संहिता की विभिन्न धाराओं और एससी-एसटी एक्ट के तहत बोचहां पुलिस थाने में आपराधिक मामला दर्ज किया गया था. 

ये भी पढ़ें - Black Magic: बीवी को बीमारी से था बचाना, तांत्रिक ने दी सलाह; अपनी ही बच्‍ची की दे दी बलि

अभी तक कोई गिरफ़्तारी नहीं, छापेमारी और तलाशी जारी

पुलिस अधिकारी ने आगे कहा, "रिंकू मांझी ने रमेश पटेल के लिए दो-चार दिन काम किया था और जिसने भी काम किया है, उसे अपनी मजदूरी ज़रूर मिलेगी. प्राथमिकी के अनुसार, 4 अक्टूबर को शाम 6.30 बजे के आसपास मांझी की पिटाई की गई और उनको जातिवादी गालियां दी गईं. आरोप में तीन लोगों रमेश पटेल, अरुण पटेल और गौरव पटेल का नाम दर्ज किया गया है. अभी तक कोई गिरफ़्तारी नहीं हुई है, लेकिन छापेमारी और तलाशी जारी है."

ये भी पढ़ें - Kolkata Rape-Murder: 'नशे की हालत में संजय रॉय ने ट्रेनी डॉक्टर से किया रेप, फिर हत्या', CBI की चार्जशीट में क्या आया सामने?

पीड़ित ने मारपीट के सबूत के रूप में वीडियो पुलिस को सौंपा

पीड़ित रिंकू मांझी ने 8 अक्टूबर को दर्ज की गई अपनी शिकायत में आरोपियों के खिलाफ सबूत के रूप में घटना का एक वीडियो फुटेज भी पुलिस को दिया है.पीड़ित के मुंह पर थूकने और पेशाब करने के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर पुलिस अधिकारी ने कहा, "हम इस बारे में जांच के बाद ही कुछ कह सकते हैं." 

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Trending news