Rose Day 2024 Healthy Recipes: इस बार गुलाब नहीं, बल्कि इससे बनी रेसिपीज से करें पार्टनर का मुंह मीठा

Rose Day 2024: वैसे तो गुलाब प्यार का प्रतीक होता है और हर साल 7 फरवरी को ये दिन, यानी कि रोज डे मनाया जाता है. इस दिन कोई भी व्यक्ति अपने पार्टनर, बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को गुलाब दे कर अपने प्यार का इजहार करता है. आपने भी कई लोगों को गुलाब दिया होगा या आपको मिला होगा, लेकिन क्या आपने कभी इस फूल को चखा है? अगर नहीं तो आज हम आपको कुछ ऐसी रेसिपीज के बारे में बताने वाले हैं, जो गुलाब से बनाइ जाती हैं. गुलाब की खुशबू और मिठास लिए ये डेजर्ट खाने के बाद आपके पार्टनर का दिल खुश हो जाएगा. तो चलिए, इस रोज डे को और भी खास बनाने के लिए आजमाएं ये 5 लजीज गुलाब से बनी रेसिपीज.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 06 Feb 2024-2:52 pm,
1/5

रोज बर्फी

इस खास तरह की बर्फी को बनाना बहुत ही आसान है. आप चाहें तो इसे दो तरह से बना सकते हैं. पहला यह कि आप गुलाब की पंखुड़ियों का इस्तेमाल करें और दूसरी यह कि आप बर्फी बनाने में रोज एसेंस भी डाल सकते हैं. बर्फी को थोड़ा और टेस्टी बनाने के लिए आप इसमें ड्राई फ्रूट्स भी मिला सकते हैं.

2/5

रोज कुकीज

आपने कई तरह की कुकीज तो खाई होंगी लेकिन इस रोज डे पर ट्राई करें गुलाब से बनी कुकीज और जीत लें अपने प्रियका दिल. इसे बनाना बाकी कुकीज की तरह ही आसान है, लेकिन इसकी मेन सामग्री गुलाब है. आप हर बार की तरह बनाए जाने वाले कुकीज के बैटर में गुलाब की कुछ पंखुड़ियां मिक्स करके इसे बना सकते है. 

3/5

रोज खीर

मीठा खाना किसे पसंद नहीं होता और जब बात खीर की आती है तो सभी के मुंह में पानी आ जाता है. आप परफेक्ट रोज खीर बनाने के लिए शेफ अजय चोपड़ा की बताई गई रेसिपी को फॉलो कर सकते हैं. यह खाने में इतनी टेस्टी है कि आपका पार्टनर का दिल खुश हो जाएगा.

4/5

रोज फिरनी टार्ट

अगर आप बेहतरीन रोज फिरनी टार्ट बनाना चाहते हैं तो शेफ संजीव कपूर की बताई रेसिपी को फॉलो करें. इसे बनाना भी आसान है, और इसका स्वाद तो ऐसा है कि एक बार खाने के बाद आपकी जुबान पर चढ़ जाएगा. आप इसके स्वाद और प्लेटिंग को अच्छा करने के लिए रोज एसेंस को बैटर में मिक्स कर सकते हैं और गुलाब की पंखुड़ियों से फिरनी को सजा सकते हैं. 

5/5

रोज कराची हलवा

अगर आपके पार्टनर को मीठा खाना बहुत पसंद है, खासकर हलवा तो फिर इस रोज डे अपने हाथों से बने रोज कराची हलवा उन्हें जरूर खिलाएं. इसे बनाना बहुत ही आसान है. आप चाहें तो इसकी पूरी रेसिपी जानने के लिए रनवीर बरार द्वारा बताई गई रेसिपी को फॉलो कर सकते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link