Shani Jayanti 2024: इन लोगों पर चल रही है शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या, शनि जयंती पर जरूर कर लें ये काम

Shani Jayanti 2024: शनि जयंती का दिन शनि देव को प्रसन्‍न करने के लिए बहुत खास है. ज्‍येष्‍ठ अमावस्‍या के दिन शनि जयंती मनाई जाती है. इस साल 6 जून को शनि जयंती है. इस बार शनि जयंती पर ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति विशेष है. ऐसे में शनि देव की पूजा करना, शनि के उपाय करना बहुत लाभ देगा.

श्रद्धा जैन Mon, 20 May 2024-10:46 am,
1/5

शनि जयंती पर शुभ योग

6 जून 2024 को शनि जयंती के दिन बुध, सूर्य, गुरु, शुक्र और चंद्रमा वृषभ राशि में विराजमान होंगे. वृषभ राशि में 5 ग्रहों का जमावड़ा पंचग्रही योग बनाएगा. इसके अलावा बुधादित्य योग, शुक्रादित्य योग, गजलक्ष्मी योग, भी बनेंगे.

2/5

शुभ प्रभाव

शनि जयंती पर बन रहे इन शुभ योगों का कुछ राशियों पर बेहद शुभ प्रभाव पड़ेगा. मेष, वृषभ और तुला राशि वालों को धन, संपदा मिलेगी. व्यक्तित्व का प्रभाव बढ़ेगा. 

3/5

साढ़ेसाती-ढैय्या

शनि इस समय कुंभ राशि में हैं. इससे 5 राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या चल रही है. कुंभ, मकर और मीन राशि पर शनि की साढ़ेसाती और कर्क-कर्क-वृश्चिक राशि पर ढैय्या चल रही है. 

4/5

इन राशियों पर शनि का साया

शनि न्‍याय के देवता हैं और कर्म के अनुसार फल देते हैं. जिन राशियों पर साढ़ेसाती और ढैय्या चल रही है, उन पर शनि की विशेष नजर रहती है. इसलिए इन जातकों को शनि जयंती के दिन कुछ उपाय कर लेने चाहिए. 

5/5

शनि के उपाय

ये जातक शनि जयंती के दिन शनि देव पर शमी पत्र और शमी का फूल अर्पित करें. सरसों के तेल का दीपक जलाएं. गरीबों को अन्न, कपड़े, जूते-चप्पल, तेल, उड़द, काले तिल, लोहा के बर्तन, काली गाय, नीलम का दान करें. शनि चालीसा का पाठ करें. हनुमान जी की पूजा करना भी शनि के कष्‍टों से बचाएगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link