शनि-राहु ने बनाया दुर्लभ परिवर्तन योग, 3 राशि वालों को मिलेगा अकूत धन, कदमों में आएंगे दुश्‍मन!

Rahu Shani Nakshatra Gochar 2024 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस समय राहु और शनि एक-दूसरे के नक्षत्र में विराजमान हैं. यह दुर्लभ स्थिति परिवर्तन राजयोग बना रही है, जो 3 राशि वालों को फर्श से अर्श पर पहुंचा सकता है.

श्रद्धा जैन Thu, 24 Oct 2024-7:37 am,
1/5

राहु के नक्षत्र में शनि

Shani Gochar in Rahu Nakshatra 2024 : शनि और राहु बेहद शक्तिशाली ग्रहों में से एक हैं. शनि ढाई साल में तो राहु डेढ़ साल में राशि परिवर्तन करते हैं इसलिए इनके कारण जीवन पर होने वाला असर भी लंबे समय तक रहता है. इस समय शनि शतभिषा नक्षत्र में विराजमान है और साल 2025 तक इसी नक्षत्र में रहने वाले हैं. शतभिषा नक्षत्र के स्वामी राहु हैं.

2/5

शनि के नक्षत्र में राहु

वहीं राहु 5 जुलाई 2024 को उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश कर गए थे और मार्च 2025 तक इसी में रहेंगे. उत्तर भाद्रपद नक्षत्र के स्वामी शनि हैं. इस तरह शनि के राहु के नक्षत्र में होना और राहु का शनि के नक्षत्र में होना परिवर्तन राजयोग बना रहा है. जानिए यह राजयोग किन 3 राशि वालों के लिए बेहद शुभ है.

3/5

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए परिवर्तन योग बहुत लाभकारी सिद्ध हो सकता है. व्‍यापार में जो नुकसान हुआ था, उसकी भरपाई हो जाएगी. भाग्‍य का साथ मिलेगा. राहु आपके जीवन में कोई बड़ा परिवर्तन्‍ ला सकते हैं. विदेश यात्रा और बड़ा धन लाभ होने के योग हैं. विदेश में नौकरी का सपना सच होगा.

4/5

वृषभ राशि

वृषभ राशि पर तो शनि और राहु दोनों ही जमकर मेहरबान होंगे. आपको अचानक बड़ा फायदा होगा. आपका जीवन एकाएक बदल जाएगा. आपका हर काम सफल होगा. नए-नए स्‍त्रोतों से पैसा आएगा. करियर के क्षेत्र में बड़ा बदलाव होगा, जैसे - ऊंचा पद, नई नौकरी का ऑफर, सैलरी में बढ़ोतरी आदि. व्‍यापारी वर्ग भी खूब मुनाफा कमाएंगे.

5/5

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए भी यह योग अच्‍छा है. पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों में लाभ होगा. विदेश में नौकरी करने का सपना पूरा हो सकता है. नौकरी में नए अवसर मिलेंगे. व्‍यापार भी बढ़ेगा. यात्राएं होंगी. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link