Shiva Mandir Near Me: Delhi-NCR में रहते हैं तो आज सावन सोमवार कर लें इन प्रसिद्ध शिव मंदिरों के दर्शन

Shiv Mandir Near Me: सावन महीने में देश के प्रसिद्ध शिव मंदिर, ज्‍योतिर्लिंग, शिवालयों में भक्‍तों की भारी भीड़ उमड़ती है. साथ ही लोग अपने करीबी शिव मंदिर में भी पूजा-उपासना करने के लिए जाते हैं. यदि आप दिल्‍ली-एनसीआर में रहते हैं तो यहां के 5 प्रसिद्ध शिव मंदिरों के दर्शन जरूर करें. जानिए, दिल्ली-एनसीआर के फेमस शिव मंदिर-

श्रद्धा जैन Mon, 22 Jul 2024-8:11 am,
1/5

श्री गौरी शंकर मंदिर, चांदनी चौक

दिल्ली के फेमस शिव मंदिरों में से एक है चांदनी चौक स्थित गौरी शंकर मंदिर है. इस प्राचीन मंदिर के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भक्त पहुंचते हैं. आप भी सावन सोमवार पर या सावन महीने में किसी भी दिन गौरी शंकर मंदिर के दर्शन कर सकते हैं. इस मंदिर के चमत्‍कारों के आगे मुगल बादशाह औरंगजेब ने भी घुटने टेक दिए थे. 

2/5

गुफा वाला शिव मंदिर, प्रीत विहार

3/5

मंगल महादेव बिरला कानन, रंगपुरी

मंगल महादेव बिरला कानन मंदिर में स्‍थापित भगवान शिव की 100 फीट ऊंची मूर्ति देखने के लिए भक्‍त दूर-दूर से आते हैं. आप भी सावन महीने में इस अलौकिक प्रतिमा के दर्शन कर सकते हैं. 

4/5

दूधेश्वर नाथ मंदिर, माधोपुरा (गाजियाबाद)

गाजियाबाद में प्राचीन दूधेश्वर नाथ मंदिर है, जहां सैकड़ों साल पुराना शिवलिंग है. सावन महीने में इस प्राचीन मंदिर में शिव जी के दर्शन जरूर करें. 

5/5

छलेरा शिव मंदिर

नोएडा के सेक्‍टर 44 में स्थित इस मंदिर में 3 द्वार हैं. सावन महीने और शिवरात्रि जैसे खास मौकों पर इस शिव मंदिर में भारी भीड़ रहती है. यहां पहुंचने के लिए नजदीकी मेट्रो स्‍टेशन बोटैनिकल गार्डेन है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link