Shukra Gochar: शुक्र का धनु राशि में गोचर, इन राशियों की तकदीर मचाएगी धमाल; जानें आपकी जिंदगी पर क्या होगा असर

Shukra Gochar 2024 (ज्योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी): धन और वैभव के प्रमुख कारक माने जाने वाले शुक्र ग्रह का गोचर 7 नवंबर को धनु राशि में हो रहा है, जो कई दृष्टिकोणों से एक महत्वपूर्ण ज्योतिषीय घटना है, शुक्र ग्रह सुख, विलासिता, धन, सौंदर्य और रिश्तों के कारक हैं. गुरु का यह बदलाव धन संपन्नता से संबंधित है. शुक्र सुख-सुविधाओं और भौतिक संपदा की वृद्धि का कारक है, आइए शुक्र के धनु राशि में गोचर करने से सभी राशियों पर पड़ने वाले प्रभाव को जानते हैं.

सुमित राय Mon, 28 Oct 2024-1:57 pm,
1/12

शुक्र गोचर मेष राशि पर असर

मेष राशि के लोगों के लिए यह गोचर शुभ समाचार लेकर आएगा. कारोबार में बड़ा उछाल आने की संभावना है. दांपत्य जीवन अच्छा व्यतीत होगा. परिवार से कुछ नए सदस्य जुड़ सकते हैं, जिन लोगों के विवाह की बात चल रही थी, उनका रिश्ता तय हो सकता है. सरकारी नौकरी करने वाले लोगों की पदोन्नति की संभावना है.

2/12

शुक्र गोचर का वृष राशि पर असर

वृष राशि के लोगों को सेहत से जुड़ी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. फैशन, मीडिया, गिफ्ट आइटम के काम करने वाले लोगों को अच्छा लाभ होने की संभावना है. युवा वर्ग को संभलकर रहना है, यानी कि जिन लोगों से आप दूर जाने का प्रयास कर रहे है, उनके साथ करीबी बढ़ सकती है. अचानक से कुछ बड़े खर्चे  सामने आ सकते हैं.

3/12

शुक्र गोचर का मिथुन राशि पर असर

मिथुन राशि के लोगों  को बिजनेस पार्टनर के साथ विवाद करने से बचना है. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट और फैशन जगत से जुड़े लोगों को लाभ होगा. संतान का सुख मिलेगा, यानी  कि जो लोग फैमिली प्लानिंग कर रहे थे, उन्हें इस दौरान शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले लोगों को एक्स्ट्रा समय देना पड़ेगा.

4/12

शुक्र गोचर का कर्क राशि पर असर

कर्क राशि के जो लोग रियल स्टेट की फील्ड से जुड़े है, उन्हें इस महीने में किसी भी बड़ी डील को करने से बचना है. डॉक्यूमेंट पढ़ने के बाद ही हस्ताक्षर करें. चादर के हिसाब से पैर पसारने का प्रयास करें क्योंकि जरूरत से ज्यादा खर्च होने पर कर्ज लेना पड़ सकता है.

5/12

शुक्र गोचर का सिंह राशि पर असर

सिंह राशि के लोगों की आध्यात्मिक, संगीत और साहित्य जैसे क्षेत्रों में रुचि बढ़ेगी. किसी ऐसे व्यक्ति से भेंट होगी जो आपके करियर को नई दिशा देंगे या जिनमें आपको अपने गुरु की झलक दिखाई देगी. नौकरी में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी. जरूरतमंद बच्चों को विद्या से जुड़ी चीजें जैसे किताब, पेन बैग आदि का दान करें.

6/12

शुक्र गोचर का कन्या राशि पर असर

कन्या राशि के लोगों को मां और जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखना है. वाहन जमीन या अन्य बड़ी खरीदारी पर धन खर्च होने की संभावना है. घर में किसी तरह का धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम होने की संभावना है.

7/12

शुक्र गोचर का तुला राशि पर असर

तुला राशि के जो लोग कम्युनिकेशन के क्षेत्र से जुड़े हैं, यानी कि जिन लोगों का काम ही लोगों से इन्ट्रैक्ट करना है, उनके लिए समय शुभ है. काम के साथ बाहर घूमने का भी मौका मिलेगा. युवा वर्ग विपरीत लिंग के लोगों को और अपनी ओर आकर्षित करेंगे. जो लोग लेखन शैली का काम करते हैं, उनके कार्यों की प्रशंसा होगी और ज्यादा से ज्यादा लोग आपको जानेंगे.

8/12

शुक्र गोचर का वृश्चिक राशि पर असर

वृश्चिक राशि के लोगों को नई पार्टनरशिप करने से बचना है और यदि आप पहले से ही किसी फर्म में पार्टनर है या किसी को पार्टनर बना चुके हैं, तो भी सतर्क रहे. अपने सभी कार्यों में लीगल फॉर्मेलिटी को पूरा रखें. विवाह के लिए इच्छुक लोगों के लिए समय अनुकूल है. वाणी के माध्यम से समस्याओं से बाहर निकलने में सफल होंगे.

9/12

शुक्र गोचर का धनु राशि पर असर

धनु राशि के लोगों को संपर्कों से लाभ होने की संभावना है, धन का आगमन अच्छा रहेगा लेकिन सेहत को लेकर सतर्क रहें. जिन लोगों को एसिडिटी, थायराइड डायबिटीज की समस्या पहले से है, उन लोगों को सेहत के मामले में खास सजग रहना है.

10/12

शुक्र गोचर का मकर राशि पर असर

मकर राशि के लोगों की बेकार की मुसीबत में फंसने की आशंका है. जो लोग हायर एजुकेशन के लिए प्रयास कर रहे हैं, उनके लिए अच्छे योग बन रहे हैं. जीवनसाथी पर ध्यान न देने के कारण आप दोनों के बीच वाद विवाद बना रह सकता है, लड़ाई झगड़े में पड़कर सेहत को नजरअंदाज न करें क्योंकि दोनों में किसी एक स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है.

11/12

शुक्र गोचर का कुंभ राशि पर असर

शुक्र के धुन राशि में गोचर करने और 15  तारीख से शनि के मार्गी होने से कुंभ राशि की स्थिति में अपेक्षा जनक सुधार देखने को मिलेंगे. व्यापार में विस्तार के प्रयास करें सफलता निश्चित रूप से मिलेगी, तो वहीं जो लोग नौकरी के लिए प्रयासरत है, या जिन्होंने किसी उच्च संस्थान में नौकरी के लिए अप्लाई कर रखा था, उन्हें शुभ समाचार मिलने की संभावना है.

12/12

शुक्र गोचर का मीन राशि पर असर

मीन राशि के लोगों की समस्याओं में बढोतरी होगी, इसलिए अपना हर एक कदम फूंक कर रखें. यात्राओं को सिलसिला बना रहेगा, नौकरी में भी स्थानान्तरण की संभावना है. कार्यस्थल की नियमावली के अनुसार चलने का प्रयास करें अन्यथा नौकरी से हाथ भी धोना पड़ सकता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link