नई जॉब, प्रमोशन, सैलरी में इंक्रीमेंट.... सच होंगे ये सपने, 1 महीने `सूर्य` सा चमकेगा भाग्‍य

सूर्य गोचर 2024: सूर्यदेव अभी मिथुन राशि में विराजमान हैं और 16 जुलाई को कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य कर्क में 17 अगस्त तक रहने वाले हैं. कर्क राशि में सूर्यदेव का एक महीने संचरण करना बुध और शुक्र के साथ भी युति बनाएगा. आइए जानते हैं सूर्य का यह राशि परिवर्तन सभी राशियों के लोगों पर कैसा प्रभाव डालेगा.

पं. शशिशेखर त्रिपाठी Wed, 10 Jul 2024-4:38 am,
1/12

मेष

मेष - मेष राशि के लोगों में लग्जरी वस्तुओं की खरीद को लेकर उत्सुकता दिखेगी, जिस कारण घर के सुख साधनों में वृद्धि भी होगी. पिता, ऑफिस में उच्च अधिकारियों, इमीडिएट बॉस और सरकार के सहयोग से काम आसान होंगे. नौकरी में कार्यभार बढ़ेगा और बॉस की निगाह लगातार आपके काम पर बनी रह सकती है.जो लोग टीम वर्क करते हैं उन्हें सभी लोगों को साथ लेकर चलना होगा. व्यापारी वर्ग सजग रहें और सरकारी कार्य को पूरा रखें. ग्राहकों संग बहुत अच्छा व्यवहार करना है. पूजा पाठ की सामग्री बेचने वाले लोग दुकान का आधुनिकीकरण करें. अविवाहित युवाओं का विवाह तय होने में अड़चन आ सकती है. दांपत्य जीवन खटपट हो सकती है. हृदय रोग से पीड़ित लोग अलर्ट रहें और दवा, खानपान तथा दिनचर्या को नियमित करें. 

2/12

वृष

वृष - इस राशि वालों की सात्विक विचारों के लोगों से डील होगी जो नेटवर्क को और मजबूत करेंगे. पिछले समय से मेहनत करने वालों को अब प्रमोशन के रूप में फल मिलेगा. विदेश यात्रा करनी पड़ सकती हैं. व्यापारी वर्ग को मुनाफा कमाने के लिए तकनीक की मदद लेने के साथ ही व्यापार को अपडेट करना होगा. सरकार की योजनाओं और खेल से संबंधित चीजों से जुड़े व्यापार में अधिक लाभ मिलेगा. प्रॉपर्टी विवाद सामने आ सकता है. भाई बहनों की उन्नति होगी लेकिन उनकी संगत पर ध्यान देना होगा. कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं तो उनका मार्गदर्शन करें और ओवरकॉन्फिडेंस में न आने दें. वाहन दुर्घटना और पुराने लोग परेशानियों को बढ़ा सकते हैं इसलिए लापरवाही से बचें. एसिडिटी की समस्या बढ़ेगी. 

3/12

मिथुन

मिथुन - मिथुन राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को लेकर प्लानिंग पर ध्यान दें और जल्दबाजी में किसी कार्य को अंजाम न दें. गलती होने पर उसे स्वीकार कर ठीक करें किंतु बहस न करें अन्यथा स्थिति विपरीत हो सकती हैं. सरकारी बैंकों में काम करने वालों को प्रमोशन की खुशखबरी मिल सकती है. व्यापारी वर्ग के सरकारी कार्य बनेंगे और रुके हुए भुगतान मिलने लगेंगे. भविष्य की प्लानिंग के साथ कुछ निवेश करना चाहते हैं तो यह समय बेहद उपयुक्त है. युवा वर्ग छोटी-छोटी बातों में अपनों से बड़े लोगों के साथ बहस करने से बचें. संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि उसे फीवर या मानसिक चिंता हो सकती है. परिवार में किसी बड़े का विशेष दिन पड़े तो गिफ्ट अवश्य ही दें. सेहत के मामले में आंखों में खुजली, पानी आना या जलन की समस्या हो सकती है.  

4/12

कर्क

कर्क - ऑफिस के कार्य प्रायोरिटी लिस्ट बना कर करना होगा नहीं तो जरूरी काम छूट जाएंगे और गलतियां नहीं होंगी. बॉस के साथ बढ़िया तालमेल रखें और अपने कार्यों से अवगत कराते रहें नहीं तो क्रेडिट कोई और ले सकता है. पैतृक व्यापार में हैं तो बड़े लोगों से मार्गदर्शन लेकर कार्य करें तो अच्छे मुनाफे प्राप्त होंगे. सरकारी कार्यों को अनदेखी करने से बचें अन्यथा जुर्माना भरना पड़ सकता है. सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं को कड़ी मेहनत करनी होगी. परिवार के विवादों को हवा न दें, जितना हो सके टालने की कोशिश करें. फैमिली ट्रिप पर जाने की योजना बन सकती है, इसमें छोटी बहनों को भी शामिल करें. सिर दर्द से पीड़ित लोग मेडिटेशन करें.  

5/12

सिंह

सिंह - सिंह राशि के लोग सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाकर रखेंगे. महिला बॉस का सहयोग लाभ दिलाएगा. सॉफ्टवेयर कंपनी में जॉब करने वालों को अच्छा प्रपोजल मिल सकता है. व्यापारी वर्ग को विदेशी कंपनियों में पैसा लगाने का लाभ मिलेगा. व्यापार को अपडेट करने में निवेश करें. लोन लेने वाले ईएमआई देते रहें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. सावन मास में घर में रुद्राभिषेक कराने से मानसिक चिंता कम होगी और परिवार में सुख शांति आएगी. शुगर या बीपी पेशेंट दिनचर्या नियमित करने के साथ ही दवाओं का समय पर सेवन करें. पेट रोगी हल्का और सुपाच्य भोजन करें.

6/12

कन्या

कन्या - इस राशि के टेलीकम्युनिकेशन कंपनियों में कार्यरत लोगों को ट्रांसफर और प्रमोशन मिल सकता है. आईटी सेक्टर वालों को नए प्रोजेक्ट में सफलता मिलेगी और सरकार या बड़े अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा. व्यापारी वर्ग की मुनाफे वाली बड़ी डील हो सकती है. निवेश के इच्छुक कम रिस्क वाले कार्यों पर पैसा लगाएं. पार्टनरशिप है तो तालमेल बनाकर रखें, अनबन से व्यापार को नुकसान हो सकता है. युवाओं को ज्ञान के साथ खुद को एक्टिव रखना होगा. स्पोर्ट्स में जाने के इच्छुक विद्यार्थियों को तैयारी कर कंपटीशन में भाग लेना चाहिए. बड़े भाई को गैरकानूनी कार्यो से बचने की सलाह दें. परिवार में वाद विवाद न बढ़े, इस पर ध्यान दें. आंखों से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. डेंटिस्ट से दांतों का चेकअप अवश्य करा लें.

7/12

तुला

तुला - तुला राशि वाले ऑफिस में कम्युनिकेशन गैप से बचें, जिम्मेदारी लेने पर कार्य में लापरवाही न करें. ढिलाई की तो इसका प्रभाव प्रमोशन पर पड़ सकता है. बॉस के सानिध्य में रहकर ज्ञान अर्जित करें. पैरेंटल बिजनेस वाले बड़ों की सलाह से व्यापार को बढ़ाएं और प्रसार प्रचार पर निवेश करें. सरकारी कार्यों को तेजी से पूरा करें. युवाओं का मन पढ़ाई में लगेगा और अच्छा रिजल्ट मिल सकेगा. मानसिक चिंता से खुद को दूर रखकर कहीं घूमने फिरने की प्लानिंग करें. पिताजी को उनकी पसंद का उपहार लाकर दें. जीवन साथी के साथ बहस करने से बचें. पीठ में दर्द रहता है तो योगाभ्यास अवश्य करें. फिजियोथेरेपिस्ट की मदद ली जा सकती है.

8/12

वृश्चिक

वृश्चिक - ऑफिस में कामकाज को लेकर नियम का पक्का बनना होगा, सहकर्मियों की जिम्मेदारी आपके कंधों पर आ सकती हैं. टीम का नेतृत्व करें. लग्जरी सामान व कॉस्मेटिक, ज्वेलरी की बिक्री करने वाले व्यापारियों को बड़े मुनाफे हाथ लगेंगे. युवा आलस्य से बचने के साथ ही सुबह जागकर सूर्य को अर्घ्य अवश्य दें. कोशिश करें कि पिताजी किसी बात पर नाराज न हों, ननिहाल में नाना से मिल कर उन्हें कोई उपहार दें. घर से संबंधित पेंडिंग कार्य बनते हुए नजर आ रहे हैं. वाहन बहुत संभल कर चलाना होगा, दुर्घटना की आशंका दिख रही है.

9/12

धनु

धनु - धनु राशि वालों को ऑफिस में मुश्किलें तो आएगी लेकिन उनसे पीछे भागने के बजाय डटकर सामना करना है. प्रोग्रामिंग से जुड़े कार्य करने वालों की मुश्किलें आसान होंगी, प्रोडक्टिव कार्यों में सफलता मिलेगी. व्यापारी वर्ग को जनसंपर्क पर ध्यान देना होगा, संभव है कोई ऐसा व्यक्ति मिल जाए जो भविष्य में मददगार हो. किसी नए प्रोडक्ट में निवेश न करें. युवा दोस्ती सोच समझकर करें. विद्यार्थियों के लिए डीप नॉलेज का समय है, नोट्स बना कर याद करना बेहतर होगा. परिवार के सरकारी कार्यों में रुकावट आ रही है, तो परेशान होने के बजाय धैर्य के साथ प्रतीक्षा करें. पिता को छोटी बहन के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी. स्किन से संबंधित दिक्कतें रह सकती हैं.  मादक पदार्थों का सेवन करने वाले घातक रोगों की चपेट में आ सकते हैं.

10/12

मकर

मकर - इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को पेंडिंग न रखें, बॉस के साथ कम्युनिकेशन बनाएं और यदि वह किसी प्रोजेक्ट में शामिल करें तो पूरा ध्यान दें. पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले आपसी तालमेल बनाकर चलें. व्यापार में निवेश का समय चल रहा है इसलिए आवश्यकता के अनुसार स्टॉक खरीदें. होटल रेस्टोरेंट वाले ग्राहकों की सुविधाओं पर निगाह रखें. घरेलू समस्याएं बढ़ सकती हैं, रुद्राभिषेक कराने के लिए यह माह उपयुक्त है, यदि न संभव हो तो सपरिवार शिव के मंदिर में दर्शन के लिए जाएं. पेट में जलन एसिडिटी की समस्या को देखते हुए मिर्च मसाला कम खाएं. दांतों के मामले में लापरवाही से बचें.

11/12

कुंभ

कुंभ - कुंभ राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों में चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहें. प्रमोशन के लिए कोई कोर्स करने की सोच रहे हैं तो कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग निवेश में ध्यान रखें कि पैतृक पैसा या पिता के माध्यम से कोई भी निवेश न करें. लव पार्टनर को इस एक माह अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा होने से ब्रेकअप करने जैसी स्थिति बन सकती है. छोटे भाई बहनों की संगत पर ध्यान देना होगा, साथ ही पिता के स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है इसलिए उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें. हड्डियों से संबंधित दिक्कतों में डॉक्टर की सलाह पर कैल्शियम का सेवन करें और वाहन दुर्घटना से बच कर रहें.

12/12

मीन

मीन - इस राशि के लोग ऑफिस के विवादों में अनावश्यक रूप से न फंसे और न ही किसी की बुराई करें. करियर में झंडे गाड़ने का समय है लेकिन बहिर्मुखी होना पड़ेगा. सैलरी में ग्रोथ के साथ बैंक बैलेंस बढ़ेगा. यदि संतान व्यापार में जुड़ने की इच्छुक है तो कुछ दिन उसे जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. ग्रहों का कॉम्बिनेशन ऐसी डील करा सकता है जिसमें सोच से अधिक मुनाफा मिले. संतान के साथ समय बिताएं और मार्गदर्शन करते रहें. मां को गिफ्ट देने के साथ ही वक्त बिताएं. चश्मा लगाने वाले लोग एक बार विजन टेस्ट अवश्य करा लें. क्रोध को नियंत्रण में रखें वरना बीपी हाई होने से स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link