Surya Gochar: 17 अक्टूबर को तुला राशि में सूर्य गोचर, इन लोगों में लाएगा जबरदस्त बदलाव, जानें सभी 12 राशियों का हाल

Sun Transit in Libra: सूर्य 17 अक्टूबर को कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेंगे और अपनी नीचस्थ स्थिति में पहुंच जाएंगे. यह ज्योतिषीय परिवर्तन सभी राशियों पर अलग-अलग प्रभाव डालेगा. कुछ राशि वालों के लिए यह बदलाव चुनौतियों भरा हो सकता है, जबकि कुछ के लिए यह समय नए अवसर और सफलता लेकर आ सकता है. किसे रहना होगा सतर्क और किसके लिए यह परिवर्तन फायदेमंद साबित होगा? चलिए ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानते हैं सभी 12 राशियों पर सूर्य के इस बदलाव का असर...

गुरुत्व राजपूत Fri, 11 Oct 2024-12:34 pm,
1/12

1. मेष राशि

मेष राशि वालों को सूर्य के इस बदलाव से रिश्तों में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है. खासतौर पर जीवनसाथी और करीबी संबंधों में विचारों का टकराव हो सकता है. जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें और संयम रखें. कार्यक्षेत्र में भी धैर्य और समझदारी की आवश्यकता होगी. हालांकि, यह समय आत्मनिरीक्षण और अपने आंतरिक विकास पर ध्यान देने के लिए है.

2/12

2. वृष राशि

सूर्य का यह बदलाव वृषभ राशि के लिए स्वास्थ्य के मोर्चे पर सतर्क रहने का संकेत देता है. कार्यस्थल पर छोटी-छोटी गलतियों से बचने की कोशिश करें क्योंकि इससे आपके काम में बाधा आ सकती है. हालांकि, यह समय आपके परिवारिक जीवन में स्थिरता लाने और घरेलू मामलों पर ध्यान केंद्रित करने का होगा.

3/12

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि के व्यक्तियों के लिए यह समय रचनात्मकता और आत्मविश्वास में कमी ला सकता है. नए प्रोजेक्ट्स को आरंभ करने से पहले दोबारा विचार करें और महत्वपूर्ण निर्णयों में जल्दबाजी न करें. यह समय आपको अपने शौक और रचनात्मक गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करने का अवसर देगा.

4/12

4. कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए सूर्य का यह बदलाव घर और परिवार से जुड़े मामलों में संघर्ष का सामना करा सकता है, इस समय आपको बहुत सूझबूझ से काम लेना है. पारिवारिक जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. घर के बड़े निर्णयों को ध्यान से लें और परिवार के साथ संवाद बनाए रखें. इस समय में धैर्य और समझदारी से काम लेना बेहतर होगा.

5/12

5. सिंह राशि

सिंह राशि के व्यक्तियों के लिए यह बदलाव व्यक्तिगत और सामाजिक जीवन में कुछ हद तक समस्याएं पैदा कर सकता है. रिश्तों में दरार और संवाद की कमी महसूस हो सकती है. व्यर्थ की तकरार से बचें और कोशिश करें कि अपने विचारों को शांतिपूर्वक व्यक्त करें. अपने आत्म-सम्मान को बनाए रखते हुए दूसरों के साथ तालमेल बैठाने की आवश्यकता होगी.

6/12

6. कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए सूर्य का तुला में प्रवेश वित्तीय मामलों पर असर डाल सकता है. खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी और नए निवेश से बचना उचित होगा. साथ ही, नौकरी में भी सतर्कता बरतें और किसी भी तरह की गलती से बचने की कोशिश करें. यह समय आर्थिक मामलों में संयम बरतने का है.

7/12

7. तुला राशि

तुला राशि में सूर्य के नीचस्थ होने से आत्मविश्वास में कमी आ सकती है. आप अपनी व्यक्तिगत छवि और सामाजिक जीवन को लेकर चिंतित हो सकते हैं. इस समय अपने आप पर विश्वास बनाए रखें और निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें. किसी भी महत्वपूर्ण कार्य में देरी करने से बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है.

8/12

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लिए यह समय आंतरिक संघर्ष और आत्मनिरीक्षण का हो सकता है. मन में कुछ अनिश्चितता और उलझन की स्थिति बनी रहेगी, जिससे आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. यह समय ध्यान और मानसिक शांति की तलाश का है, जिससे आप अपने मनोविज्ञान को बेहतर कर सकते हैं.

9/12

9. धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए यह बदलाव सामाजिक जीवन में बाधाएं ला सकता है. मित्रों और समाज से जुड़े मामलों में असहमति हो सकती है. हालांकि, आप इस समय अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और भविष्य की योजनाओं पर काम कर सकते हैं. खुद को केंद्रित रखने की आवश्यकता होगी.

10/12

10. मकर राशि

मकर राशि के लिए यह बदलाव करियर में कुछ चुनौतियों का संकेत दे रहा है. कार्यस्थल पर आपकी प्रतिष्ठा प्रभावित हो सकती है, इसलिए सावधानी बरतें. अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संयम से पेश आएं और किसी भी तरह के टकराव से बचें. यह समय धैर्य के साथ कड़ी मेहनत करने के लिए है.

 

11/12

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए यह समय उच्च शिक्षा और विदेश से जुड़े मामलों में देरी और अड़चनों का हो सकता है. यात्रा योजनाएं स्थगित हो सकती हैं और शिक्षा से संबंधित निर्णयों में मुश्किलें आ सकती हैं. हालांकि, यह समय आपको अपनी आंतरिक जिज्ञासा और ज्ञान को और बढ़ाने का अवसर प्रदान करेगा.

 

12/12

12. मीन राशि

मीन राशि के व्यक्तियों के लिए यह समय आर्थिक मामलों में चुनौतियां ला सकता है. निवेश और वित्तीय निर्णयों में सतर्कता बरतें और अनावश्यक खर्चों से बचे. हालांकि, यह समय आपको आत्म निरीक्षण और आंतरिक स्थिरता की ओर ले जाएगा. अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें और वित्तीय मामलों में संयम बरतें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link