क्या टीम इंडिया के लिए फायदेमंद साबित होगा गंभीर-कोहली का कॉम्बो? IPL में कई बार हो चुकी लड़ाई

गौतम गंभीर का टीम इंडिया के साथ पहला कार्यकाल श्रीलंका दौरा होगा, जहां विराट समेत कई बड़े नाम टीम का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में जब विराट टीम इंडिया से जुड़ेंगे और गंभीर की कोचिंग में मैदान पर उतरेंगे, तो वह नजारा दिलचस्प होगा. फैंस इस जोड़ी का तालमेल देखने के लिए बहुत बेताब हैं.

तरुण वर्मा Thu, 11 Jul 2024-8:03 am,
1/5

BCCI ने गौतम गंभीर को हेड कोच चुना

BCCI ने गौतम गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच चुन लिया है. अपने खेल के दिनों में टीम इंडिया के साथ यादगार सफर शेयर करने के बाद अब कोच के तौर पर गंभीर एक नई पारी की शुरुआत करेंगे. इस नियुक्ति से हर कोई खुश है लेकिन एक ऐसा डर भी है, जो न सिर्फ क्रिकेट फैंस बल्कि BCCI को भी सता रहा होगा. टीम इंडिया का कोच बनने के बाद गौतम गंभीर को लगातार बधाइयां मिल रही हैं. वहीं, कुछ यूजर्स विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच तीखे रिश्ते को लेकर तंज कस रहे हैं.

2/5

क्या फायदेमंद साबित होगा गंभीर-कोहली का कॉम्बो?

इसमें कोई संदेह नहीं है कि विराट कोहली और गौतम गंभीर का रिश्ता दोस्ती वाला तो नहीं है. बेशक नीली जर्सी में इनके बीच कभी तकरार नहीं दिखी, लेकिन IPL में कई बार यह दोनों बीच मैदान में भिड़ चुके हैं. ऐसे में गंभीर की कोचिंग में विराट अपने आप को किस तरह फिट करेंगे, ये कॉम्बिनेशन देखने के लिए पूरी दुनिया बेताब है. सोशल मीडिया पर भी इस कॉम्बिनेशन को लेकर कई रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं.

3/5

टीम इंडिया में बड़ा फेरबदल होना तय

यूजर्स गौतम गंभीर की तारीफ करते हुए कह रहे हैं कि ये वही इंसान है जिसने विराट कोहली को अपना मैन ऑफ द मैच सौंप दिया था. तो, कुछ का कहना है कि विराट की उलटी गिनती शुरू हो गई है. कोच बनने से पहले गौतम गंभीर ने कई बार लाइव मैच और शो के दौरान टीम में स्टार कल्चर को खत्म करने की बात करते हुए कहा था, जो परफॉर्म करेगा उसी को टीम में जगह मिलनी चाहिए. ऐसे कई स्टेटमेंट गंभीर दे चुके हैं. इसलिए एक बात तो तय है कि टीम इंडिया में बड़ा फेरबदल होना तय है, लेकिन इन सब चीजों में थोड़ा समय लगेगा.

4/5

तनावपूर्ण रहे कोहली और गंभीर के रिश्ते

विराट कोहली और गौतम गंभीर की छवि भी कुछ अलग नहीं है. दोनों ही अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए दिल खोलकर खेलना पसंद करते हैं और अपनी खुशी और नाराजगी जाहिर करने से नहीं कतराते, लेकिन गंभीर के भारतीय ड्रेसिंग रूम में मुख्य कोच के रूप में प्रवेश करने से, पिछले कुछ वर्षों से तनावपूर्ण चल रहे उनके रिश्ते में एक नई शुरुआत हुई है.

5/5

श्रीलंका दौरे से शुरुआत करेंगे गंभीर

गौतम गंभीर का टीम इंडिया के साथ पहला कार्यकाल श्रीलंका दौरा होगा, जहां विराट समेत कई बड़े नाम टीम का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में जब विराट टीम इंडिया से जुड़ेंगे और गंभीर की कोचिंग में मैदान पर उतरेंगे, तो वह नजारा दिलचस्प होगा. फैंस इस जोड़ी का तालमेल देखने के लिए बहुत बेताब है, लेकिन इसके लिए उन्हें करीब दो महीनों का इंतजार करना पड़ सकता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link