2024 की बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म.. बनने में लगे ढाई साल; 40 करोड़ के बजट में कमाए 300 करोड़; एक-एक सीन कर देता है रोंगटे खड़े

2024 Biggest Blockbuster Movie: साल 2024 में सिनेमाघरों में कई फिल्में रिलीज हुई, जिनमे से कुछ हिट हुईं, तो कुछ सुपरहिट, तो कोई ब्लॉकबस्टर हो गई. आज हम आपको इस साल की एक ऐसी ही ब्लॉकबस्टर फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने कम बजट में शानदार कमाई कर पूरी इंडस्ट्री को हैरान कर दिया था. फिल्म की खास बात ये थी कि इसमें हीरो ने अपने सारे स्टंट और एक्शन सीक्वेंस खुद ही किए थे. इसके लिए उन्होंने कोई बॉडी डबल का इस्तेमाल नहीं किया था. इतना ही नहीं, इस फिल्म को करने के लिए एक्टर ने 75 दूसरे प्रोजेक्ट्स तक को ठुकरा दिया था और जब ये फिल्म रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया.

वंदना सैनी Sun, 29 Sep 2024-2:30 pm,
1/5

इस साल की बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म

फिल्मों की दुनिया में ऐसी कई फिल्में हैं, जिन्होंने कम बजट में बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर सभी को हैरान कर दिया. इतना ही नहीं, कमाई के मामले में उन फिल्मों ने वर्ल्डवाइड तक कमाई के रिकॉर्ड तोड़ दिएय़ आज हम आपको एक ऐसी ही फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होते ही धमाल मचा गिया था और इसी साल की मचा गई और ब्लॉकबस्टर साबित हुई. कम बजट और बिना ज्यादा प्रमोशन के फिल्म की इतनी बड़ी सफलता हासिल कर सभी को चौंका दिया. 

2/5

फिल्म का एक-एक सीन खड़े कर देता है रोंगटे

इस फिल्म की खास बात ये है कि इसका एक-एक सीन देखने के बाद आपको रोंगटे खड़े हो जाते हैं. यू तो इस फिल्म की कहानी काल्पनिक है, लेकिन इसको इंडियन माइथोलॉजी का रूप दिया गया है, जो इसकी कहानी को यूनिक बनाता है. फिल्म की कहानी से लेकर फिल्म में नजर आने वाले कलाकारों ने अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया था. हम यहां इसी साल की शुरुआत में जनवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'हनुमान' की बात कर रहे हैं. ये फिल्म रिलीज होते ही दर्शकों के छा गई थी. 

3/5

हीरो ने निभाया था सुपरहीरो का किरदार

तेलुगु भाषा की इस माइथोलॉजिकल सुपरहीरो फिल्म 'हनुमान' में तेजा सज्जा ने सुपरहीरो का किरदार निभाया है. इसके अलावा फिल्म में अमृता अय्यर, वरालक्ष्मी सरतकुमार और विनय राय जैसे बेहतरीन कलाकार अहम भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं. फिल्म की कहानी पुरानी मान्यताओं और पौराणिक कथाओं से प्रेरित है, जो दर्शकों को एक अलग तरह का अनुभव देती है. इस फिल्म को लेकर दर्शकों काफी एक्साइटेड थे और इसने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर बड़ी सफलता हासिल की.

4/5

फिल्म में तेजा से खुद ही किए सारे स्टंट

तेजा सज्जा की फिल्म 'हनुमान' के लिए की गई मेहनत वाकई काबिले तारीफ है. उन्होंने इस प्रोजेक्ट के लिए न केवल कई बड़े ऑफर्स ठुकराए, बल्कि हर स्टंट खुद ही किए, जिसके लिए उनकी काफी तारीफ भी हुई. ये फिल्म लगभग ढाई साल में बनकर तैयार हुई और रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की. प्रशांत वर्मा ने इस फिल्म का डायरेक्शन करने के साथ-साथ इसकी कहानी भी खुद ही लिखी है. तेजा ने खुद बताया था कि इस फिल्म के लिए की गई कड़ी मेहनत की है और कई प्रोजेक्ट्स को मना किया. 

5/5

IMDb पर भी फिल्म को मिली शानदार रेटिंग

तेजा सज्जा की फिल्म 'हनुमान' बहुत कम बजट में बनकर तैयार हुई थी. IMDb की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म को बनाने में करीब 40 करोड़ रुपये खर्च हुए थे और इसने पूरी दुनिया में 300 करोड़ रुपये की जबरदस्त कमाई की थी. इतना ही नहीं, फिल्म को IMDb पर रेटिंग भी बहुत शानदार मिली है. इसे 10 में से 7.8 की रेटिंग मिली है. हालांकि, फिल्म रिलीज हुए काफी समय हो गया है, लेकिन अगर आपने अब तक इस फिल्म को नहीं देखा है, तो आप इसका मजा जियो सिनेमा पर हिंदी में ले सकते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link